भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। राजधानी भुवनेश्वर में बेखौफ लुटेरा गैंग एक बार फिर सक्रिय हो गया है। ये लुटेरे पहले आम लोगों को तो लूट ही रहे थे अब खाकी को भी लूटना शुरु कर दिया है। ऐसी ही एक घटना रविवार की सुबह सुबह खारवेल नगर थाना क्षेत्र के यूनिट-3 इलाके में घटी है। 

 जानकारी के मुताबिक विजिलेंस विभाग की एक महिला डीएसपी से बंदूक की नोक पर लुटेरों ने सोने की चेन, कान के टॉप्‍स लूट लिये है। लूट का शिकार होने वाली डीएसपी का नाम तनुजा महांति है। उन्होंने इस संदर्भ में खारवेल नगर थाना में लिखित शिकायत की है। इसके बाद पुलिस एक मामला दर्ज कर लुटेरों की तलाश में जुट गई है। महिला डीएसपी अपने घर के सामने झाडू लगा रही थी।

 इसी समय दो लुटेरे मुंह पर मास्क लगाए हुए पल्सर गाड़ी से वहां पहुंचे और बाइक से उतरकर फोन पर बात करते हुए महिला डीएसपी तनुजा के पास पहुंचे। डीएसपी के पास पहुचते ही उनकी कनपटी पर बंदूक लगा दी। इसके बाद उनके गले से सोने की चेन एवं कान के टॉप्‍स छीनकर वहां से फरार हो गए। तनुजा के शोर मचाने के बाद उनके पति घर से बाहर आए हालांकि तब तक लुटेरे नौ दो ग्यारह हो चुके थे। 

गौरतलब है कि चार दिन पहले ही उक्त खारवेल नगर थाना क्षेत्र से अन्य एक व्यक्ति से समान तरीके से ही बंदूक दिखाकर सोने की चेन लुटेरों ने लूटी थी। बार-बार हो रही इस तरह की लूट पुलिस के लिए चुनौती बन गई है। हाल ही में नए डीसीपी उमाशंकर दास ने भुवनेश्वर का कार्यभार सम्भाला है। लुटेरों ने विजिलेंस विभाग के डीएसपी के गले से सोने की चेन लूटकर उन्हें खुली चुनौती दी है।

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस