Move to Jagran APP

आरपीएफ/आरपीएसएफ में सब-इंस्पेक्टर भर्ती परिणाम घोषित

केंद्रीय भर्ती समिति/सब-इंस्पेक्टर ने आरपीएफ/आरपीएसएफ में सब-इंस्पेक्टर पद पर भर्ती के लिए आयेाजित ऑनलाइन जांच परीक्षा का परिणाम की घोषणा कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 05:09 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 05:09 PM (IST)
आरपीएफ/आरपीएसएफ में सब-इंस्पेक्टर भर्ती परिणाम घोषित

जेएनएन, भुवनेश्वर : केंद्रीय भर्ती समिति/सब-इंस्पेक्टर ने आरपीएफ/आरपीएसएफ में सब-इंस्पेक्टर पद पर भर्ती के लिए आयोजित ऑनलाइन जांच परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी है। इस परिणाम के आधार पर शारीरिक दक्षता जांच के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची भारतीय रेलवे की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट इंडियन रेलवेज डॉट गॉभ डॉट इन पर जारी कर दी गयी है। 6 ग्रुप में आयोजित इस ऑनलाइन परीक्षा में ग्रुप ई व ग्रुप एफ के परिणाम की घोषणा पहले ही की जा चुकी थी। इसके बाद ग्रुप एफ की शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा गोरखपुर में आयोजित की गई थी। ग्रुप ए की शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा एक मार्च 2019 से न्यू जलपाईगुड़ी में आयोजित की जायेगी। ग्रुप ए में शामिल दक्षिण रेलवे, दक्षिण मध्य रेलवे व दक्षिण पश्चिम रेलवे की शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा 19 व 20 मार्च को चेन्नई में होगी। ग्रुप बी में शामिल मध्य रेलवे, पश्चिम रेलवे, पश्चिम मध्य रेलवे व दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के लिए शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा 23 व 25 मार्च 2019 को भुसावल में होगी। ग्रुप सी में शामिल पूर्व रेलवे, पूर्व मध्य रेलवे, पूर्व तट रेलवे व दक्षिण पूर्व रेलवे की शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा का आयोजन आगामी 23 से 25 मार्च को आसनसोल में होगा। इसी प्रकार ग्रुप डी में शामिल उत्तर रेलवे, उत्तर मध्य रेलवे, उत्तर पश्चिम रेलवे व उत्तर पूर्व रेलवे की शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा का आयोजन 23 से 25 मार्च को कपूरथला में होगा।

loksabha election banner

उक्त शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन चयन परीक्षा में सफल उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट से ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि रेलवे द्वारा आरपीएफ/आरपीएसएफ में सब-इंस्पेक्टर के 1120 पदों के लिए जून 2018 में आवेदन मंगाया गया था, जिसके लिए 14 लाख 25 हजार 755 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। जनवरी-2019 में देश भर के 400 परीक्षा केंद्रों पर इन पदों के लिए ऑनलाइन जांच परीक्षा का आयोजन किया गया था। विभिन्न चरणों में होने वाली शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा के बाद 31 मार्च 2019 तक उम्मीदवारों का अंतिम चयन कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.