Move to Jagran APP

Republic Day 2023: ओडिशा में परेड की रिहर्सल को लेकर 3 दिन ये रूट रहेंगे बंद, डायवर्जन लागू

Republic Day 2023 गणतंत्र दिवस समारोह से पहले रिहर्सल परेड के लिए 22 23 और 24 जनवरी को राजधानी शहर की कुछ सड़कों पर वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी है। इसके विपरीत किसी भी भारी वाहन को चलने की अनुमति नहीं होगी।

By Jagran NewsEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Sat, 21 Jan 2023 02:45 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jan 2023 02:45 PM (IST)
Republic Day 2023: ओडिशा में परेड की रिहर्सल को लेकर 3 दिन ये रूट रहेंगे बंद, डायवर्जन लागू
शहर की कुछ सड़कों पर वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी है।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में कमिश्नरेट पुलिस ने 26 जनवरी को राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के लिए राजधानी शहर में परेड स्थल एवं परेड स्थल को जोड़ने वाले मार्ग पर आवागमन को प्रतिबंधित कर दिया है।

loksabha election banner

जानकारी अनुसार गणतंत्र दिवस समारोह से पहले रिहर्सल परेड के लिए 22, 23 और 24 जनवरी को राजधानी शहर की कुछ सड़कों पर वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी है। 26 जनवरी को सुबह 6.30 बजे से परेड खत्म होने तक जनपथ पर राम मंदिर से राजमहल और इसके विपरीत किसी भी भारी वाहन को चलने की अनुमति नहीं होगी। यहां सिर्फ हल्के वाहनों को चलने की अनुमति होगी लेकिन मास्टर कैंटीन चौराहे से सुबह 6.30 बजे से परेड खत्म होने तक किसी भी वाहन को महात्मा गांधी मार्ग पर चलने की अनुमति नहीं होगी।

वाहनों की आवाजाही रहेगी बंद

26 जनवरी को सुबह 6.30 बजे से हाउसिंग बोर्ड चौराहे से रवींद्र मंडप की ओर किसी भी वाहन को आने की अनुमति नहीं दी जाएगी और केशरी टॉकीज चौराहे पर बाईं ओर की लेन की ओर आधिकारिक कार्य और निवासियों के लिए जाने के लिए डायवर्ट किया जाएगा।

इसके अलावा सुबह 6.30 बजे से एजी चौराहे की ओर से किसी भी वाहन को पीएमजी चौराहे की ओर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी और आधिकारिक कार्य और निवासियों के लिए आगे बढ़ने के लिए जयदेव भवन चौराहे से इडकल सभागार साइड लेन की ओर मोड़ दिया जाएगा।

120 इन्फैंट्री बटालियन क्रॉसिंग से आने वाले वाहनों को 26 जनवरी को सुबह 6.30 बजे से एमएलए कॉलोनी क्रॉसिंग स्थित यूनिट-4 की ओर डायवर्ट किया जाएगा। वहीं महात्मा गांधी मार्ग को छूने वाली सभी गलियां सील रहेंगी और केवल पैदल यात्रियों को महात्मा गांधी मार्ग पर जाने की अनुमति होगी।

इन रास्तों से ट्रैफिक को किया जाएगा डायवर्ट

1.रेलवे स्टेशन के पास बीडीए बस स्टैंड

2. कांग्रेस भवन के सामने खुली जगह

3. इडकल ऑडिटोरियम के सामने खुली जगह

4. जयदेव भवन के सामने खुला स्थान

5. यूनिट-3 में एसबीआई के सामने खुली जगह

6. रवींद्र मंडप के अंदर खुली जगह

7. यूनिट- 2 गर्ल्स हाई स्कूल ग्राउंड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.