भुवनेश्वर, जेएनएन। कोरोना वायरस के विस्तार को रोकने के लिए जारी लाॅकडाउन में तैनात पुलिसकर्मी राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक के ​विभिन्न क्षेत्रों मेंं रात दिन लोगों की सेवा कर रहेे हैं। ऐसे में इन पुलिसकर्मियों के लिए राजस्थान सेवा संस्थान भुवनेश्वर ने मदद का हाथ बढ़ाया है। 27 मार्च से शुरू संस्थान का सेवा कार्य नियमित जारी है, जो कि लाॅकडाउन तिथि तक जारी रहेगा। इस संस्‍‍‍‍‍थान के सदस्‍‍य दिन रात एक कर भूखे प्यासे पुलिस बल के जवानाेें की सेवा में लगे हुए हैं। ये संस्‍थान हर दिन पुलिस बल के 2 हजार जवानों का पेट भर रहे हैं। संस्‍थान के लोगों का कहना है कि हमारा पुलिस बल 24 घंटों लोगों की सेवा में लगा हुआ है ऐसे में इन जवानों का ख्याल रखना भी हमारा कर्तव्य है।

जानकारी के मुताबिक संस्थान की तरफ से मनसुख सेठिया और नवरतन बोथरा ने भुवनेश्वर पुलिस आयुक्त सुधांशु षड़ंगी व सह पुलिस आयुक्त संजय सिंह के साथ बैठक की और इसके बाद खाने के पैकेट वितरित किये गये।

स्थानीय बाबा रामदेव रुणिचा वाले मंदिर परिसर में खाना बनाने एवं पैकेट बनाने की व्यवस्था की गई है। यहीं से प्रशासन की गाड़ी वहां पहुंचती है और जरूरतमंद लोगों के बीच खाने के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं। इसी के तहत 27 मार्च को  कटक एवं भुवनेश्वर में 1500 पैकेट बारा-घुघुनी पानी के बोतल के साथ वितरित किये गये। इसी तरह भुवनेश्वर में 28 को 1500 पैकेट, कटक में 680 शाकाहारी विरियानी पैकेट, पानी बोतल के साथ वितरित किये गए। 29 मार्च को भुवनेश्वर में 1500 पैकेट, कटक में 600 पैकेट पूड़ी-सब्जी पानी बोतल के साथ वितरित किये गये। 30 मार्च को भुवनेश्वर 1500 पैकेट तथा कटक में 800 पैकेट उपमा एवं वड़ा एवं 31 मार्च को भुवनेश्वर में 1500 पैकेट एवं कटक में 800 पैकेट पोहा एवं वड़ा पुलिस टीम को प्रदान किया गया है।

नवरतन बोथरा ने बताया कि उक्त खाद्य सामग्री तैयार करने में 20 से 25 लोग लगाए गए है। खाद्य पैकेट तैयार होने के बाद पुलिस वैन के जरिए कार्यरत पुलिस कर्मचारी में वितरित किया जाता है। मानवता के नाते देश में आयी इस संकट की घड़ी को देखते हुए हमें आगे आना चाहिए और राजस्थानी लोग हमेशा मुसीबत के समय पुण्य के कार्यों में अग्रणी रहते हैं। 

नवरत बोथरा ने बताया कि सम्पूर्ण लाॅकडाउन होने से जिस प्रकार से गरीब, मजदूर वर्ग परेशान है उसी तरह से पुलिस बल के जवान भी सुनसान सड़कों पर पहरा दे रहें। लोग सुरक्षित रहें विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं और इस दौरान सभी दुकान बाजार बंद होने से उन्हें भी नाना प्रकार की असुविधाओं को सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में संस्थान ने लोगों के साथ पुलिस बल के जवानों की भी सेवा करने का निर्णय लिया है।

 Maharashtra Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में पांच और कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, 225 हुई संक्रमितों की संख्‍या

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस