Move to Jagran APP

जगतसिंहपुर में जनहित मंच बना सियासी अखाड़ा

जगत¨सहपुर जिला के कुंजग सूचना केंद्र परिसर में आयोजित राज्य सरकार की खाद्य सुरक्षा योजना के कार्ड वितरण कार्यक्रम में अच्छा खासा राजनीतिक ड्रामा देखने को मिला।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Oct 2018 03:43 PM (IST)Updated: Sun, 14 Oct 2018 03:43 PM (IST)
जगतसिंहपुर में जनहित मंच बना सियासी अखाड़ा

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : जगत¨सहपुर जिला के कुंजग सूचना केंद्र परिसर में आयोजित राज्य सरकार की खाद्य सुरक्षा योजना के कार्ड वितरण कार्यक्रम में खूब राजनीतिक ड्रामा देखने को मिला। बीजू जनता दल (बीजद) के मंत्री व सांसद तथा बीजद से बहिष्कृत विधायक सह पूर्व मंत्री डॉ. दामोदर राउत के बीच जमकर राजनीतिक शब्दबाण चले, जिससे कुछ देर के लिए कार्यक्रम स्थल पर उत्तेजना का माहौल उत्पन्न हो गया था। शनिवार को एक ही मंच पर क्षेत्रीय विधायक डॉ. दामोदर राउत एवं जगत¨सहपुर के सांसद डॉ. कुलमणि सामल की उपस्थिति, मंच पर घटी घटना तथा एक-दूसरे पर चला आरोप-प्रत्यारोप का दौर आम लोगों में चर्चा का विषय बन गया है।

loksabha election banner

इस कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर महिला एवं शिशु विकास मंत्री प्रफुल्ल कुमार सामल, सांसद डॉ. कुलमणि सामल, विधायक डॉ. दामोदर राउत प्रमुख उपस्थित थे। ब्लॉक कार्यालय से विधायक डॉ. राउत अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ सभा स्थल पर पहुंचे। मंच से लोगों को संबोधित करते हुए डॉ. राउत ने कहा कि मैं बीजद से बहिष्कृत विधायक हूं। मैं राजनीति में था, हूं और आगे भी रहूंगा। किसी में दम नहीं है कि मुझे राजनीति से हटा देगा। मंत्री प्रफुल्ल सामल की ओर इशारा करते हुए डॉ. राउत ने कहा कि राजनीति करिए, विधायक बनिए, मना नहीं है, मगर हमारे चुनाव क्षेत्र में यदि कोई हस्तक्षेप करेगा तो फिर कुंजग के लोग उसे कभी भी माफ नहीं करेंगे। डॉ. राउत ने सांसद कुलमणि सामल को भी लपेटा। कहा कि अभी सांसद हैं, मगर आगे इंतजार करिए आगे क्या हो रहा है।

सांसद सामल ने कहा कि कभी कोई किसी से मदद लेता है तो कभी मदद करता है। मुझे निश्चित रूप से किसी ने यहां तक पहुंचाया है, मगर सभी नियम से बंधे हैं. मै नियम का पालन करता हूं। इसे लेकर यदि विधायक के मन में दुख है, तो मैं इसके लिए क्षमा प्रार्थी हूं। हालांकि सांसद के तौर पर मैने अपना दायित्व बखूबी निभाया है। उन्होंने डॉ. राउत पर तंज कसा कि मैने कुजंग में पेयजल समस्या को खत्म करने का प्रयास किया मगर हमें करने नहीं दिया गया। माहौल गरमाता देख मंत्री सामल ने माइक संभाला और कहा कि डॉ. राउत का राजनीतिक करियर काफी लंबा है। उन्होंने बेरोजगारी समस्या पर कई बार आवाज उठायी है, मगर उसका समाधान नहीं हो सका है, इसके लिए हम सबको मिलकर प्रयास करना चाहिए।

इसी बीच सभा में मौजूद कुछ लोगों ने तेल विशोधन कारखाना में सांसद ने कितने लोगों को नियुक्ति दी है सवाल कर माहौल को और गरमा दिया। इससे कुछ समय के लिए सभा कार्य बाधित भी हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.