Move to Jagran APP

अंतिम पड़ाव में प्रधानमंत्री मोदी के सभास्थल की तैयारी

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तथा राज्य प्रभारी अरुण सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री का दौरा राज्य भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए संजीवनी का काम करेगा।

By Edited By: Published: Thu, 24 May 2018 04:44 PM (IST)Updated: Fri, 25 May 2018 02:19 PM (IST)
अंतिम पड़ाव में प्रधानमंत्री मोदी के सभास्थल की तैयारी
अंतिम पड़ाव में प्रधानमंत्री मोदी के सभास्थल की तैयारी

भुवनेश्वर, शेषनाथ राय। आगामी 26 मई को ओडिशा दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर तैयारी अंतिम चरण में है पीएम मोदी की सभा के लिए कटक का बालीयात्रा मैदान लगभग तैयार हो चुका है, हर दिन एक के बाद एक बड़े भाजपा नेता सभास्थल का जायजा लेने नगर पहुंच रहे हैं। बड़े नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं में भी जोश का माहौल है। वहीं विरोधी दल बीजू जनता दल (बीजद) एवं कांग्रेस में भी हलचल दिखाई दे रही है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तथा राज्य प्रभारी अरुण सिंह की दैनिक जागरण के साथ हुई विशेष बातचीत में उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री का दौरा राज्य भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए संजीवनी का काम करेगा।

loksabha election banner

सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ओडिशा के विकास को सदैव प्रमुखता दी है। चाहे वह हर घर में गैस संयोग हो या फिर स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय निर्माण, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत लोन देना, उज्ज्वला गैस संयोग, इंद्रधनुष योजना के तहत टीकाकरण, सभी गरीबों का खाता खुलवाकर बैंकों से जोड़ना, नेशनल हाइवे का तेजगति से ओडिशा में निर्माण जैसी तमाम केंद्रीय योजनाओं को ओडिशा में प्राथमिकता के आधार पर मोदी सरकार ने लागू किया है। वहीं राज्य की नवीन पटनायक सरकार ने पीने के पानी तक की व्यवस्था नहीं कर पाई है।

अस्पताल में दवा नहीं है, डॉक्टर नहीं हैं, स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है, गांव में बिजली नहीं आती, बेरोजगारी की समस्या भयंकर है। लोग दूसरे राज्य पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। इतना ही नहीं राशन कार्ड तक के घोटाले में राज्य सरकार संल्पित है। पूरी तरह से 18 साल में नवीन सरकार विफल हुई है। यह सोती हुई सरकार है। इस सरकार के पास केंद्रीय योजनाओं को जरूरतमंदों तक पहुंचाने तक की क्षमता नहीं है। प्रधानमंत्री की रैली से लोगों को पता चलेगा कि ओडिशा सरकार पूरी तरह से फेल है।

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री के ओडिशा प्रेम का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी ने केंद्र सरकार के चार साल की उपलब्धियों को गिनाने के लिए पूरे देश में ओडिशा को चुना है। प्रधानमंत्री ओडिशा से अपने कार्यकाल के चार साल का हिसाब पूरे देश को देंगे। कांग्रेस द्वारा पेट्रोल पंप के सामने प्रदर्शन करने एवं लोगों को पेट्रोल बायकाट करने के सवाल पर सिंह ने कहा कि कांग्रेस का ओडिशा से अस्तित्व ही समाप्त हो गया है। राज्य में कांग्रेस अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। कांग्रेस बीजद की सहयोगी पार्टी बन चुकी है। कांग्रेस का पलायन बीजेपी की तरफ हो चुका है।

महानदी मुद्दे पर बताया कि नवीन पटनायक सरकार अपनी नाकामी को छिपाने के लिए लोगों को ध्यान हटाने के लिए यह मुद्दा उठा रही है। उन्होंने कहा कि ओडिशा के भाजपा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के दौरे से उत्साहित है और जनता भाजपा के साथ खड़ी होकर सरकार बनाने की तरफ अग्रसर होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई को कटक के ऊपरी बालीयात्रा मैदान के जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कटक शहर में 80 प्लाटून पुलिस बल विभिन्न जगहों पर सुरक्षा को लेकर तैनात रहेगी। यह जानकारी कटक डीसीपी अखिलेश्वर सिंह ने गुरुवार को मीडिया को दी है। कटक ऊपरी बालीयात्रा मैदान व आसपास के इलाकों में सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसके अलावा कटक शहर के होटल, शॉपिंग माल पर कड़ी नजर रखी जा रही है। पिछले दो तीन दिनों से शहर के विभिन्न होटलों की जांच की जा रही है। शहर के विभिन्न जगहों पर नाकेबंदी कर वाहनों की तलाशी ली जा रही है।

गुरुवार को खोजी कुत्तों के जरिए सभास्थल का भी जायजा लिया गया। इसके अलावा डीसीपी अखिलेश्वर सिंह, एसीपी मायाधर सेठी के साथ विभिन्न थाना के अधिकारी व एसीपी बालीयात्री मैदान में सभास्थल का जायजा लेकर लिया। मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री श्री मोदी भुवनेश्वर से हेलीकाप्टर के जरिए कटक जाएंगे। लेकिन उनका हेलीकाप्टर नराज में या फिर बालीयात्रा मैदान में उतरेगा उसे लेकर निर्णय लिया जाना बाकी है। यह निर्णय केंद्रीय सुरक्षा टीम ही जांच कर लेगी। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर कटक शहर में उत्साह का माहौल बना हुआ है। अस्सी प्लाटून पुलिस बल के घेरे में रहेगा नगर इधर, प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

कटक शहर में 80 प्लाटून पुलिस बल विभिन्न जगहों पर सुरक्षा को लेकर तैनात रहेगी। कटक के डीसीपी अखिलेश्वर ¨सह ने गुरुवार को बताया कि ऊपरी बालीयात्रा मैदान व आसपास के इलाकों में सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसके अलावा शहर के होटल, शॉपिंग माल पर कड़ी नजर है। शहर के विभिन्न होटलों की जांच-पड़ताल के साथ विभिन्न जगहों पर नाकेबंदी कर वाहनों की तलाशी ली जा रही है। आज एसीपी मायाधर सेठी के साथ विभिन्न थाना के अधिकारी समेत डॉग स्क्वॉयड के जरिये सभास्थल का जायजा लिया गया। हेलिकॉप्टर से कटक पहुंचेंगे पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर से हेलिकॉप्टर के जरिए कटक जाएंगे। लेकिन उनका हेलिकॉप्टर नराज में या फिर बालीयात्रा मैदान में उतरेगा, इसे लेकर निर्णय लिया जाना बाकी है। यह निर्णय केंद्रीय सुरक्षा टीम ही जांच कर लेगी। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर उत्साह का माहौल बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.