Move to Jagran APP

पुलिस की दादागिरी: मास्क न पहनने वालों से 2000 का जुर्माना, मांगे 500; नियम पूछने पर की जमकर धुनाई

कोरोना के खतरे को देखते हुए 2000 रुपये जुर्माना वसूलने का सरकार ने निर्देश जारी किया हुआ है। हालांकि वीडियो में पुलिस इसके लिए 500 रुपया मांग रहे थे। ऐसे में थाना बाबू किस आधार पर 500 रुपया जुर्माना वसूल रहे थे उस पर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 03:01 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 03:01 PM (IST)
पुलिस की दादागिरी: मास्क न पहनने वालों से 2000 का जुर्माना, मांगे 500; नियम पूछने पर की जमकर धुनाई
मास्क नहीं पहनने वाले से 2000 रुपये जुर्माना वसूलने का सरकार ने निर्देश जारी किया हुआ है।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। पुलिस बाबू की दादागिरी एक बार फिर सामने आयी है। भद्रक जिले के आरडी पुलिस चौकी परिसर में कुछ पुलिस बाबुओं के खाकी का रूआब देखने को मिला है, जिसका वीडियो इन दिनों इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है। थाना बाबू मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूल कर रहे थे। जुर्माना वसूल करते समय एक महिला ने कहा कि मैं और मेरे परिवार के सभी सदस्य मास्क पहने हैं, ऐसे में मैं फाइन नहीं दूंगी। महिला ने कहा कि मास्क पहनने की आवश्यकता को लेकर हम पूरी तरह से जागरूक हैं।

loksabha election banner

 वहीं थाना अधिकारी कह रहे हैं कि मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना देना होगा। इसी समय वहां पर एक वहां पहुंचा और मास्क जांच से संबन्धित नियम के बारे में पूछते हुए वीडियो बनाने लगा। इससे थाना बाबू नाराज हो गए और उस युवक पर हाथ उठाना चाहा। ऐसे में युवक वहां से भागने में ही भलाई समझा, परन्तु वहां पर तैनात अन्य पुलिस कर्मचारियों ने उसे दबोच लिए और युवक की पिटाई करने लगे, यह वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। 

नए नियम के अनुसार मास्क नहीं पहनने वाले से 2000 रुपये जुर्माना वसूलने का सरकार ने निर्देश जारी किया हुआ है। हालांकि वीडियो में पुलिस अधिकारी इसके लिए 500 रुपया मांग रहे थे। लोगों को सतर्क एवं जागरूक करने के उद्देश्य से जुर्माना राशि बढ़ाई गई है। ऐसे समय में थाना बाबू किस आधार पर 500 रुपया जुर्माना वसूल रहे थे, उस पर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक शुभरंजन नामक युवक शनिवार को आरडी पीठ में बाबा अखंडलमणि मंदिर में दर्शन करने के लिए जा रहा था कि आरडी पुलिस चौकी के पास पुलिस मास्क की जांच कर रही थी जुर्माना वसूल करते समय पुलिस चौकी के अधिकारी के साथ युवक की कहासुनी हुई थी। पुलिस ने युवक के खिलाफ संगीन धारा में मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि यहां बड़ी बात यह है कि खुद पुलिस बाबू के नाक एवं मुंह के नीचे मास्क था और पुलिस चौकी अधिकारी केवल गमछा एवं बंडी बहनकर युवक पर हमला करने का वीडियो इंटरनेट मीडिया में देखने को मिल रहा है।। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.