Move to Jagran APP

क¨लगनगर हाउ¨सग योजना को सरकार की हरी झंडी

जाजपुर जिले के क¨लगनगर इलाके में सरकार ने हाउ¨सग योजना को मंजूर

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 02:59 AM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 02:59 AM (IST)
क¨लगनगर हाउ¨सग योजना को सरकार की हरी झंडी
क¨लगनगर हाउ¨सग योजना को सरकार की हरी झंडी

संवादसूत्र, भुवनेश्वर : जाजपुर जिले के क¨लगनगर इलाके में सरकार ने हाउ¨सग योजना को मंजूरी दे दी है। औद्योगिक इलाके कलिंगनगर में समुचित विकास के मद्देनजर हाउ¨सग योजना को हरी झंडी दिखाई गई है। मुख्य सचिव आदित्य प्रसाद पाढ़ी की अध्यक्षता में हुई बैठक में क¨लगनगर हाउ¨सग प्रकल्प को मंजूरी प्रदान की गई। इडको के सहयोग से क¨लगनगर विकास अथॉरिटी (केएनडीए) इस हाउ¨सग योजना को तैयार करेगा। क¨लगनगर के व्यासनगर तहसील अंतर्गत उपरघर मौजा में कुल 2.79 एकड़ में इस योजना के तहत 480 घर बनाए जाएंगे जो आíथक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को प्रदान किया जाएगा।

loksabha election banner

इस मौके पर मुख्य सचिव पाढ़ी ने कहा कि कलिंगनगर इलाके में सरकारी जमीन पर जबरन कब्जा को लेकर सरकार के पास जानकारी है इसे रोकने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं। इस उच्च स्तरीय बैठक में क¨लग नगर मैन्यूफैक्चिरिंग जोन स्थापना संबंधी प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने केएनडीए के लिए विस्तृत विकास योजना बनाई है जिसके अंतर्गत 161 राजस्व गावों के विस्तृत विकास का ताना-बाना बुना जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.