Move to Jagran APP

Odisha News: जुलूस में लगे देश विरोधी नारे, BJP और हिंदू सेना ने किया प्रदर्शन; वीडियो वारयल

बारबाटी कटक विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी की विधायक के तौर पर सोफिया फिरदौस ने चुनाव में बाजी मारी है। उनकी जीत को लेकर शहर में जुलूस निकाला गया। इस जुलूस में कुछ छोटे-छोटे बच्चों ने जुलूस के दौरान देश विरोधी नारे लगाए। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसकी जानकारी मिलते ही भाजपा और हिंदू संगठन ने भी विरोध प्रदर्शन किया।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Mon, 10 Jun 2024 03:12 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 08:02 PM (IST)
प्रर्दशन करते कटक नगर शाखा भाजपा युवा मोर्चा एवं हिंदु सेना के नेता और कार्यकर्ता।

संवाद सहयोगी, कटक। बारबाटी कटक विधानसभा क्षेत्र में हुए चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने जीत दर्ज की है। बारबाटी कटक के विधायक के तौर पर सोफिया फिरदौस ने चुनाव में बाजी मारी है।

उन्होंने भाजपा के डॉक्टर पूर्णचंद्र महापात्रा को हराया है। इसे लेकर उनके समर्थकों के बीच काफी उत्साह देखने को मिला और जीत के बाद शहर भर में जुलूस निकाला गया था।

इसी क्रम में बीते शनिवार को भी शहर के 13 नंबर वॉर्ड में एक जुलूस निकल गया था। इसमें कुछ युवा और बच्चे शमिल थे।

इस जुलूस में शामिल कुछ बच्चे एक बैनर पकड़े हुए थे, जिसमें सोफिया फिरदौस एवं गुलदस्ता के फोटो के साथ उनका अभिनंदन करते हुए वॉर्ड नंबर 13 लिखा हुआ था।

बच्चों ने लगाया नारा

इस मौके पर कांग्रेस के झंडे के साथ भी जुलूस निकाला गया था। जानकारी के अनुसार, यह जुलूस 13 नंबर वॉर्ड इलाके में घूमता रहा। इसी दौरान जुलूस में शामिल कुछ छोटे-छोटे बच्चे देश विरोधी नारे लगाने लगे थे।

इस घटना का एक वीडियो कटक शहर में तेजी से वायरल हो रहा है और इसको लेकर शहर भर में चर्चा है। कई लोगों ने इसे लेकर आपत्ति जताई है।

जुलूस का वीडियो वायरल

इधर, देश विरोधी वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी की ओर से इस तरह की हरकत करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है।

भाजपा एवं हिंदू सेना ने किया प्रदर्शन

नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक सोफिया फिरदौस की जीत के बाद निकाले गए जुलूस में देश विरोधी नारे लगाए जाने के प्रतिवाद में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा कटक नगर शाखा की ओर से लाल बाग थाना के सामने रविवार की शाम प्रदर्शन किया गया। 

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा कटक नगर शाखा के अध्यक्ष हरिचंदन नायक की अगवाई में आयोजित प्रतिवाद सभा में युवा मोर्चा के नेताओं ने कहा कि देश में विभिन्न जगहों पर घटने वाली इस तरह की कैंसर रूपी घटना दुखद है।

उन्होंने इसे लेकर असंतोष जताया और उस जुलूस में मौजूद सभी लोगों को गिरफ्तार करने की बात कहते हुए लाल बाग थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई है।

यहां किया गया प्रदर्शन

इस विरोध-प्रदशर्न में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता जितेंद्र हाथी, विश्व रंजन मिश्र, मोहम्मद शब्बीर, निशिकांत जेना, विश्वजीत प्रधान, संदीप बिस्वाल, ज्योति प्रकाश मल्ल ,निर्मला आचार्य जीवन कुमार प्रमुख शामिल थे। ठीक उसी प्रकार इस घटना को लेकर हिंदू सेवा की ओर से भी रविवार को प्रदर्शन किया गया है।

चांदनी चौक जगन्नाथ मंदिर के पास से एक शोभायात्रा निकल कर लालबाग थाना के सामने पहुंचने के पश्चात वहां पर प्रदर्शन किया गया। हिंदू सेना के राज्य अध्यक्ष देवाशीष राउत की अगुवाई में आयोजित इस विरोध-प्रदर्शन में वकील क्षीतिस जगती, नीलाद्री बेहेरा, सुजीत दास, अशोक साहू, सुभाष नायक, अभिजीत सिंह आदि शामिल थे।

ये भी पढे़ं-

PM Modi Cabinet Oath Ceremony: Odisha के इन सांसदों ने ली मंत्रीपद की शपथ, पीएम मोदी की कैबिनेट 3.0 में मिली जगह

Odisha News : ओडिशा के नए CM के शपथ ग्रहण समारोह में बदलाव, अब इस दिन बनेगी सरकार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.