Move to Jagran APP

Odisha Brown Sugar Seized: पुरी में 2 महिला समेत 4 तस्कर ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार, 30 लाख के करीब है कीमत

Odisha Crime ओडिशा में पुलिस ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 30 लाख रुपए मूल्य की 256 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की और चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से दो मोटरसाइकिल और चार मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Sat, 04 Feb 2023 02:15 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 02:15 PM (IST)
Odisha Brown Sugar Seized: पुरी में 2 महिला समेत 4 तस्कर ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार, 30 लाख के करीब है कीमत
पुलिस ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 30 लाख रुपए मूल्य की 256 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की।

पुरी, संतोष कुमार पांडेय। ओडिशा में पुलिस ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 30 लाख रुपए मूल्य की 256 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की और चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एक खुफिया इनपुट के आधार पर, ओडिशा अपराध शाखा और बसेली सही पुलिस स्टेशन के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) की एक संयुक्त टीम ने पुरी में लोकनाथ रोड पर सांडा चौक के पास छापेमारी की और घटना स्थल से 256 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की।

loksabha election banner

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुर्दा से दो पुरुष तस्कर ( ड्रग्स आपूर्तिकर्ता) और पुरी से दो महिला तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से दो मोटरसाइकिल और चार मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

न्यायालय में पेश होंगे आरोपित

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ब्राउन शुगर तस्करी मामले में गिरफ्तार ड्रग्स तस्करों के खिलाफ उन्होंने ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। चारों तस्करों को बाद में जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश किया जाएगा।

6 जनवरी को पकड़ी गई थी 14 लाख ब्राउन शुगर 

गौरतलब है कि ओडिशा अपराध शाखा के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) और बसिलीशाही पुलिस थाने की संयुक्त टीम ने 6 जनवरी को यहां 14 लाख रुपए मूल्य की ब्राउन शुगर जब्त की थी। इस सिलसिले में एसटीएफ ने पांच नशा तस्करों को भी गिरफ्तार किया था। आरोपी व्यक्तियों की पहचान अनिरुद्ध जयसिंह, रबी नायक, बुधिया स्वाईं (तीनों पुरी शहर से), ब्रह्मगिरी के जयप्रकाश दाश और पुरी जिले के बीजीपुर के दीपू रंजन प्रधान के रूप में की गई थी।

पुलिस सूत्रों की मानें तो मुख्य आरोपी जयसिंह, जो हाल ही में भुवनेश्वर में झारपाड़ा जेल से रिहा हुआ था। गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ ने बासलीशाही थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर आरोपियों के कब्जे से करीब 140 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की थी। एसटीएफ ने इनके कब्जे से दो वाहन, पांच मोबाइल फोन और 50,100 रुपए नकद भी बरामद किए थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि जब्त मादक पदार्थ का बाजार मूल्य करीब 14 लाख रुपये है। आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उन्हें कोर्ट भेज दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.