भुवनेश्वर, जेएनएन। पुरी जिला के साक्षीगोपालपुर थाना अंतर्गत वीरगोविंदपुर चौक के पास मंगलवार सुबह के समय एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। बाइक सवार को बचाने के चक्कर में यात्री बस पलट गई जिसमें दो बाइक सवार के साथ कुल नौ लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं।

जानकारी के मुताबिक दुर्गा नामक यात्री बस मंगलवार सुबह के समय पूरी से भुवनेश्वर की तरफ आ रही थी। वीरगोविंदपुर चौक के पास मां दक्षिणी काली का दर्शन कर बाइक से लौट रहे दो युवक रास्ता पार कर रहे थे। इसी समय तेज गति से आ रही बस के ड्राइवर ने इन्हें देखते ही बचाने का प्रयास किया जिससे बस का संतुलन बिगड़ गया और बस सड़क के किनारे पलट गई। बस में कुल 30 यात्री सवार थे। इनमें से सात यात्री बुरी तरह से घायल हो गए हैं जबकि दो बाइक सवार भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बस के पलटते ही वहां स्थानीय लोग पहुंचे और तुरंत घायलों को बस से उतारकर साक्षी गोपाल स्वास्थ्य केंद्र ले गए। हादसे की सूचना मिलने के बाद सत्यवादी पुलिस मौके पर पहुंची और एक मामला दर्ज करते हुए घटना की छानबीन शुरू कर दी है।
 
चाकू की नोंक पर ट्रक चालक से लूट
 
बीजू एक्सप्रेस-वे पर हाइवे लुटेरा गैंग का उत्पात जारी है। ताजा घटना में छत्तीसगढ़ के ट्रक चालक से चाकू दिखाकर 22 हजार रुपये लूट लिया गया। आए दिन राजगांगपुर से लेकर कुतरा के बीच ट्रक चालकों से लूटपाट की वारदात हो रही है। लेकिन आरोपितों की गिरफ्तारी करने में पुलिस को कोई खास सफलता नहीं मिली है।
 
इससे ट्रक चालकों से लेकर मालिकों में रोष है। इसकी रोकथाम करने के लिए प्रशासन से प्रभावी पहल की मांग हो रही है। रविवार को सुबह करीब 4.30 बजे कुतरा थाना क्षेत्र के रांची रोड के पास स्थित एक पेट्रोल पंप के पास छत्तीसगढ़ का ट्रक चालक 35 वर्षीय प्रेमचंद्र पाल अपनी गाड़ी खड़ा करने के बाद सो गया।
उसी समय नकाब पहने तीन युवकों ने वहां पहुंचकर उसे जगाने के बाद उसकी पिटाई करने के बाद चाकू की नोंक पर 22 हजार रुपये समेत एक कीमती मोबाइल फोन लूटकर ले गए। मामला थाना तक पहुंचने पर घायल चालक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बाबत एक लूट का मामला दर्ज कर इसकी जांच की जा रही है।

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप