Move to Jagran APP

Sambalpur: किराए का मकान बना नकली शराब का कारखाना, आबकारी विभाग की छापेमार कार्रवाई में पकड़ा गया एक आरोपित

Sambalpur Fake liquour ओडिशा के संबलपुर जिले में गुरुवार- शुक्रवार की रात पश्चिम ओडिशा के नुआपड़ा जिला आबकारी विभाग को एक बड़ी सफलता मिली। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया जिसका नाम विकास कुमार बताया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Sat, 28 Jan 2023 01:05 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 01:05 PM (IST)
Sambalpur: किराए का मकान बना नकली शराब का कारखाना, आबकारी विभाग की छापेमार कार्रवाई में पकड़ा गया एक आरोपित
संबलपुर जिले में गुरुवार- शुक्रवार की रात, पश्चिम ओडिशा के नुआपड़ा जिला आबकारी विभाग को एक बड़ी सफलता मिली।

संवाद सूत्र, संबलपुर: ओडिशा में गुरुवार- शुक्रवार की रात, पश्चिम ओडिशा के नुआपड़ा जिला आबकारी विभाग को एक बड़ी सफलता मिली। आबकारी विभाग ने संबलपुर शहर के अंदर एक नकली शराब कारखाने पर छापेमारी कर बड़ी मात्रा में सामग्री जब्त की है। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया, जिसका नाम विकास कुमार बताया गया है।

loksabha election banner

नुआपाड़ा जिला आबकारी अधीक्षक संघमित्रा प्रधान ने बताया कि गुरुवार की रात, पेट्रोलिंग के दौरान संदेह पर खरियार रोड रेलवे स्टेशन के पास विकास कुमार नामक एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी। उसके पास से कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी जब्त हुई।

किराए के मकान को बनाया कारखाना

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह नकली विदेशी शराब की सप्लाई करने खरियार आया था और संबलपुर शहर में उसकी नकली विदेशी शराब का कारखाना भी है। इस जानकारी के बाद नुआपाड़ा जिला आबकारी टीम ने संबलपुर के टाऊन थाना अंतर्गत मोदीपड़ा स्थित देऊलबंध इलाके के एक किराए के मकान में छापेमारी की और विभिन्न शराब कंपनियों के 10 हजार 333 लेबल, 51हजार 327 ढक्कन, 23 हजार 500 स्टिकर और 20 लीटर नकली शराब जब्त की।

बिहार का रहने वाला है आरोपित

बताया गया है कि विकास मूलत: बिहार का रहने वाला है और पिछले कुछ वर्षों से वह संबलपुर शहर में किराए पर मकान लेकर रह रहा था। संबलपुर से वह विभिन्न जिलों और ढाबा होटलों में नकली विदेशी शराब की सप्लाई कर रहा था। इस रैकेट में उसके अन्य कुछ साथियों के शामिल होने की खबर है, जो विकास के गिरफ्तार हो जाने के बाद कहीं फरार हो गए हैं। आश्चर्य तो इस बात का है कि संबलपुर शहर के जन बस्ती इलाके में पिछले कई महीनों से विदेशी शराब का यह नकली कारखाना चलाया जा रहा था, लेकिन इस बारे में संबलपुर आबकारी या पुलिस को भनक तक नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.