Move to Jagran APP

रत्नभंडार चाबी मामले में मुखर हुई भाजपा, छेड़ा आंदोलन

पुरी स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर में महाप्रभु के रत्न भंडार की चाबी गुम हो

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jun 2018 01:25 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jun 2018 04:10 PM (IST)
रत्नभंडार चाबी मामले में मुखर हुई भाजपा, छेड़ा आंदोलन

जेएनएन, भुवनेश्वर : पुरी स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर में महाप्रभु के रत्न भंडार की चाबी गुम होने मामले को लेकर भाजपा मुखर हो गई है। भाजपा का आरोप है कि सरकार जान बूझकर मामले को दबाने की कोशिश में जूटी हुई है तभी सरकार ने इस संवेदनशील मुद्दे पर कोई मामला दायर करने के बजाय जांच का आदेश देकर चुप बैठने की रणनीति अपनाई है। इस मसले पर भाजपा ने सोमवार से जनजागरण अभियान छेड़ दिया है। राज्य भाजपा की ओर से सोमवार को सूबे के सभी जिला एवं सब डिवीजन कार्यालयों के सामने विरोध-प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर भाजपा के राज्य उपाध्यक्ष समीर महांती ने कहा है कि श्रीमंदिर संचालन एवं महाप्रभु नीति में बार-बार अनियमितता हो रही है। श्रीमंदिर रत्न भंडार की चाबी तक गायब हो गई। बावजूद इसके राज्य सरकार दोषी को पकड़ने के लिए ठोस कानूनी कार्रवाई करने के बदले न्यायिक जांच करने की घोषणा कर मामले को दबाने का प्रयास कर रही है। ऐसे में 12 जून से भाजपा की तरफ से इस प्रसंग को लेकर राज्य भर में सप्ताह व्यापी जनजागरण कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसके तहत मंगलवार को सूबे के सभी थानों के सामने प्रदर्शन समेत आम जनता की ओर से एफआइआर दर्ज करायी जाएगी। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि श्रीमंदिर परिचालन को लेकर सरकार की कलई तो तब खुल गई थी जब सुप्रीम कोर्ट ने इस पर तीखी टिप्पणी की थी। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पिछले कुछ सालों में जिस तरह मंदिर प्रशासन पर अंगुली उठी है उससे सरकार को सावधान हो जाना चाहिए था। लेकिन रत्न भंडार चाबी गुम होने जैसे संवेदनशील मसले पर भी जिस तरह से सरकार काम कर रही है उससे लाखों जगन्नाथ प्रेमियों को सरकार की मंशा पर संदेह हो रहा है।

loksabha election banner

महांती ने कहा कि उच्च न्यायालय के निर्देश पर रत्न भंडार भीतर गृह की सुरक्षा को लेकर विगत 4 अप्रैल से जांच शुरू होने के दिन से ही यह चाबी गायब थी, जिसकी जानकारी सरकार के पास थी। ऐसे में इसे सार्वजनिक कर कानूनी कदम उठाने के बदले राज्य सरकार जानबूझकर घटना को दबा रही थी। इस मामले में मुख्यमंत्री की चुप्पी पर भी उन्होंने सवाल उठाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.