Move to Jagran APP

बरगढ़ में धमकाने, हत्या और डकैती में पांच गिरफ्तार

विगत 10 21 और 23 जून को बरगढ़ जिला के तीन थाना क्षेत्र में घटित धमकी हत्या और डकैती के प्रयास के मामले में बरगढ़ पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 09:34 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 06:38 AM (IST)
बरगढ़ में धमकाने, हत्या और डकैती में पांच गिरफ्तार
बरगढ़ में धमकाने, हत्या और डकैती में पांच गिरफ्तार

संसू, संबलपुर : विगत 10, 21 और 23 जून को बरगढ़ जिला के तीन थाना क्षेत्र में घटित धमकी, हत्या और डकैती के प्रयास के मामले में आरोपित छह लोगों में से चार को बरगढ़ पुलिस ने झारखंड और असम से गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से तीन पिस्तौल, तीन बाइक और एक कीमती कार जब्त की गई है। आरोपितों में लाल विवेक कुमार सिंह, मेऊली कनसपुर गांव, पाकड़ी थाना, जिला बलिया, उत्तर प्रदेश, राजेश सिंह, रामपुर, माधोरा, जिला छपरा जिला, बिहार, मनोज बढि़या, चिकलबाहाल, तुषरा, जिला बलांगीर और सुरेन मल्लिक, कालामाटी, जिला बरगढ़ का निवासी बताया गया है। इन घटनाओं में एक आरोपित को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि अन्य एक आरोपित ने खुद को गोली मारकर खुदकशी कर ली है।

loksabha election banner

शनिवार को बरगढ़ जिला पुलिस कार्यालय में एसपी मुकेश भामो और एसडीपीओ क्षीरसागर नायक ने बताया कि 9-10 जून की रात बरगढ़ टाउन थाना अंतर्गत जमुर्दा गांव के हीरालाल महंत के घर डकैती करने के इरादे से घुसे डकैतों ने उनके साले बसंत प्रधान की गोली मारकर हत्या कर फरार हो गए थे। मृतक बसंत संबलपुर जिला के धमा इलाके का रहने वाला था। वह पिछले कई वर्षों से अपने जीजा हीरालाल के घर में रहता था। डकैतों ने बसंत को डकैती में सहायता करने को कहा। लेकिन बसंत ने मना कर दिया तब उसे गोली मारकर डकैत फरार हो गए थे। इस डकैती में बरगढ़ जिला के अंबभोना थाना अंतर्गत कलमी गांव का राकेश बेहरा भी शामिल था। जिसने 21 जून की रात अपनी पिस्तौल से खुद को गोली मारकर खुदकशी कर ली। राकेश का साथी बरपाली निवासी नकुल माझी उस पिस्तौल को लेकर फरार हो गया था। उसे उसी पिस्तौल से 23 जून को बरपाली पंचायत के महदा सरपंच नारायण प्रधान को सरेआम धमकी देते समय गिरफ्तार किया गया था। इन घटनाओं की जांच के बाद पुलिस ने उत्तरप्रदेश के बलिया निवासी लाल विवेक सिह, बिहार निवासी राजेश सिंह और बलांगीर जिला के इंदिरा नगर निवासी मनोज बढि़या को झारखंड से, बरगढ़ जिला के कालामाटी निवासी सुरेन मल्लिक को असम के गुवाहाटी से गिरफ्तार किया। बताया कि आरोपित सुरेन अपनी हुंडई कार की सहायता से ऐसे अपराधियों को भागने में सहायता भी करता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.