Move to Jagran APP

Cuttack News: जंगल में शराब माफियाओं का आतंक! आबकारी गाड़ी में की तोड़फोड़; एक महिला SI जख्मी

कटक जिले के खुंटूनी थाना अंतर्गत आने वाले डालुअ गांव के संरक्षित जंगल में शराब माफियाओं ने आबकारी कर्मचारियों के ऊपर हमला किया और उनकी गाड़ी में भी तोड़फोड़ की। इस घटना में एक महिला एसआई घायल हो गई। खुंटूनी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शराब माफियाओं के चंगुल से आबकारी कर्मचारियों को छुड़ावाया। इस घटना का मुख्य आरोपी जेल भेजा जा चुका है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sun, 24 Mar 2024 09:19 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2024 09:19 PM (IST)
Cuttack News: जंगल में शराब माफियाओं का आतंक! आबकारी गाड़ी में की तोड़फोड़; एक महिला SI जख्मी
शराब माफियाओं ने आबकारी गाड़ी में की तोड़फोड़ (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, कटक। कटक जिले के खुंटूनी थाना अंतर्गत डालुअ गांव एवं वहां के संरक्षित जंगल में शराब माफियाओं ने आबकारी कर्मचारियों के ऊपर हमला किया है और उनकी गाड़ी की तोड़फोड़ भी किया है।

loksabha election banner

इस घटना में एक महिला एसआई घायल हुई है। खुंटूनी थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर शराब माफियाओं के चंगुल से आबकारी कर्मचारियों को छुड़वाया।

मुख्य आरोपी भेजा गया जेल

इस घटना का मुख्य आरोपी डालुअ गांव के रविंद्र स्वाइं उर्फ बुटुरी को खुंटूनी थाना पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए कोर्ट चालान कर जेल भेज दिया है। इस छापेमारी के समय शराब माफिया बुटुरी के घर से और जंगल से काफी मात्रा में देसी शराब और शराब तैयार करने में इस्तेमाल होने वाली सामान(पोच) जब्त की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को कटक जिला आबकारी विभाग की मोबाइल टीम और आठगड़ आबकारी विभाग की ओर डालुअ गांव एवं पास के जंगल में संयुक्त तौर पर छापेमारी की गई थी।

आबकारी अधिकारियों को मिली भारी मात्रा में शराब व सामान

जंगल से आबकारी विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों को भारी मात्रा में ताजा देसी शराब और शराब का इस्तेमाल में आने वाली अन्य कई सामान मिला है। जिसको आबकारी टीम ने बरामद किया।

उसी समय, पिछले 28 जुलाई वर्ष 2023 को आबकारी कर्मचारीयों पर हमला करने एवं गाड़ी तोड़फोड़ करने की घटने का मुख्य आरोपी डालुअ गांव का रविंद्र स्वाइं उर्फ बुटुरी के घर पर भी काफी मात्रा में शराब और शराब बनाने के लिए जरूरत होने वाली समान मौजूद होने के बारे में विशेष सूत्रों से खबर मिली।

आबकारी विभाग की टीम ने की छापेमारी

ऐसी स्थिति में आबकारी विभाग की टीम उसके घर पर भी छापेमारी की और वहां से भी भारी मात्रा में देसी शराब और देसी शराब के इस्तेमाल में आने वाली समान (पोच) को बरामद किया। बुटुरी को घर से गिरफ्तार कर गाड़ी में ले जाते समय उसके परिवार वाले एवं समर्थकों ने उसका विरोध किया।

यहां तक की गुस्से में आकर वह लोग आबकारी विभाग के गाड़ी की तोड़फोड़ करते हुए आबकारी विभाग के कब्जे से भगा लेने की कोशिश की। ऐसे में उनके बीच झड़प हुई और उसमें आबकारी विभाग के एसआई ज्योर्तिमयी दास घायल हो गई।

खुंटुनी पुलिस ने घटनास्थल से कर्मचारियों को छुड़वाया

आबकारी विभाग के पास से इस घटना के बारे में खबर पाकर खुंटुनी थाना पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर कर्मचारियों को छुड़वाया। आरोपित बुटुरी एवं पास के जंगल से देसी शराब के इस्तमाल में आनेवाली सामान 9 हज़ार 555 लीटर (पोच) एवं 2 हजार 170 लीटर देसी शराब बरामद किया गया।

इसे आठगड़ आबकारी विभाग कार्यालय को लाया गया था लेकिन कुछ समय बाद डालुअ गांव के कुछ महिला और छोटे बच्चों ने आबकारी कार्यालय के पास पहुंचकर उसका घेराव किया। उन्होंने आरोपीत बुटुरी को छोड़ने के लिए मांग किया और आबकारी कार्यालय गेट के सामने हंगामा किया।

ऐसे की गई छापेमारी

आठगड़ थाना आईआईसी अनिरुद्ध मुदुली , एसडीपीओ रविंद्र कुमार मलिक पुलिस फोर्स के साथ वहां पर पहुंचे तो, महिला एवं बच्चे वहां से चले गए। कड़ी सुरक्षा के बीच आबकारी विभाग बुटुरी को कोर्ट ले जाकर वहां से जेल भेज दिया गया है। कटक जिला आबकारी विभाग के अधीक्षक देवाशीष पटेल की अगुवाई में इस छापेमारी को अंजाम दी गई थी।

आबकारी विभाग अधिकारीयों को रोक कर रखना, बदसलूकी करना, धमकी देना, गाड़ी में तोड़फोड़ करना आदि को लेकर आठगड़ आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर हेमंत महानंदीआ की ओर से खुंटुनी थाने में एक मामला दर्ज की गई है। इसके बारे में खुंटुनी थाना आईआईसी भवानी शंकर खुंटिआ गण माध्यम को यह जानकारी दी है।

ये भी पढे़ं- 

Odisha Crime: लकड़ी काटने से मना करने पर बेटे ने कर दी मां-पिता की हत्या, आरोपित गिरफ्तार

जानें सुंदरगढ़ लोकसभा सीट का इतिहास, Congress ने 7... तो BJP ने भी 5 बार किया राज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.