Move to Jagran APP

कंधमाल कांड के बाद डैमेज कंट्रोल में जुटी बीजद सरकार

ओडिशा के कंधमाल जिला अंतर्गत एक आवासीय स्कूल में 8वीं कक्षा की छात्रा के प्रसव घटना सामने आने के बाद चारों तरफ फजीहत को देखते हुए राज्य सरकार स्थिति को संभालने की कोशिश में जुट गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 05:22 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 05:22 PM (IST)
कंधमाल कांड के बाद डैमेज कंट्रोल में जुटी बीजद सरकार

संसू, भुवनेश्वर : ओडिशा के कंधमाल जिला अंतर्गत एक आवासीय स्कूल में 8वीं कक्षा की छात्रा के प्रसव की घटना सामने आने के बाद चारों तरफ फजीहत को देखते हुए राज्य सरकार स्थिति संभालने की कोशिश में जुट गई है। उक्त घटना में स्कूल की प्रधान शिक्षिका समेत अन्य चार का निलंबन और 14 शिक्षकों का तबादला करने के बाद सरकार ने राज्य के एक हजार आवासीय विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का ऐलान किया है। इनके जरिए आवासीय विद्यालयों की हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि कंधमाल जिले के दा¨रगीबाड़ी क्षेत्र के एक आवासीय विद्यालय में पढने वाली आठवीं कक्षा की एक छात्रा ने एक कन्या संतान को जन्म दिया था। मामला सामने आने के बाद विपक्ष हमलावर हो गया और सरकार पर आवासीय विद्यालयों में चल रहे व्यभिचार को लेकर सवाल खड़े करने लगा। मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने न केवल स्कूल की प्रधान शिक्षिका को निलंबित किया बल्कि अन्य 4 को निलंबित कर दिया है। साथ ही 14 शिक्षकों का तबादला किया गया है। विपक्ष के हंगामे और मंत्री के इस्तीफे की मांग के बीच अब डैमेज कंट्रोल में जुटी सरकार ने आवासीय स्कूलों में सीसीटीवी लगाने की घोषणा कर दी है। इधर, अस्पताल में भर्ती नवजात कन्या की मंगलवार को मौत हो गई है जबकि छात्रा का इलाज जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.