Move to Jagran APP

Anugul News: JSP Foundation ने रखी 100 बिस्तरों वाले मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल की आधारशिला

JSP Foundation Anugul जेएसपी फाउंडेशन ने अनुगुल के लोगों के लिए स्वास्थ्य सुविधा में सुधार के लिए अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए जिंदल नगर अनुगुल में 100 बिस्तरों वाले मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल की आधारशिला रखी। गणतंत्र दिवस के दिन इसका शिलान्यास हुआ।

By Jagran NewsEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Fri, 27 Jan 2023 01:39 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 01:39 PM (IST)
अनुगुल में 100 बिस्तरों वाले मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल की आधारशिला रखी।

अनुगुल/भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में जिंदल स्टील एंड पावर (जेएसपी) की सामाजिक शाखा, जेएसपी फाउंडेशन ने अनुगुल के लोगों के लिए स्वास्थ्य सुविधा में सुधार के लिए अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए, जिंदल नगर, अनुगुल में 100 बिस्तरों वाले मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल की आधारशिला रखी।

loksabha election banner

जेएसपीएल के अध्यक्ष नवीन जिंदल और जेएसपी फाउंडेशन की अध्यक्षा शालू जिंदल ने गणतंत्र दिवस के दिन अनुगुल के जिंदल नगर में भूमि पूजन किया और जिंदल आरोग्यम अस्पताल का शिलान्यास किया। मंच पर छेंडीपदा विधायक सुशांत कुमार बेहरा और अनुगुल नगर पालिका अध्यक्ष अक्षय कुमार सामंत उपस्थित थे।

मानवता की सेवा ही ईश्वर की सेवा: नवीन जिंदल

इस अवसर पर  नवीन जिंदल ने कहा, "मानवता की सेवा ही ईश्वर की सेवा है। समुदाय के लिए अत्याधुनिक अस्पतालों और गुणवत्तापूर्ण स्कूलों का निर्माण मानव विकास सूचकांक में सुधार के जेएसपीएल के मिशन में अंतर्निहित है। अनुगुल क्षेत्र में बड़े पैमाने पर लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के लिए एक अच्छी तरह से सुसज्जित आधुनिक अस्पताल की आवश्यकता है।

कई विशिष्टताओं के साथ जिंदल आरोग्यम अस्पताल की स्थापना के साथ, हमारा यह सपना जल्द ही एक बड़ी हकीकत बनने वाला है। JSPL अध्यक्ष जिंदल ने निवारक स्वास्थ्य देखभाल, खान-पान की आदतों में बदलाव, बाजरा पर स्विच करने, नियमित नींद और व्यायाम और जीवन शैली में बदलाव पर जोर दिया। उन्होंने आगे कहा, "यदि स्वस्थ आदतों के साथ स्वस्थ जीवन शैली अपनाई जाए तो व्यक्ति अपने लिए समग्र स्वास्थ्य देखभाल सुनिश्चित कर सकता है और अस्पताल में भर्ती होने की घटनाओं को कम कर सकता है।

जेएसपी फाउंडेशन की अध्यक्षा शालू जिंदल ने कहा, "जिंदल आरोग्यम अस्पताल चिकित्सा, शल्य चिकित्सा, बाल चिकित्सा, स्त्री रोग, नेफ्रोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, हड्डी रोग, दंत चिकित्सा जैसी विभिन्न विशिष्टताओं में उन्नत चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए पूरी तरह से सुसज्जित होगा ताकि अनुगुल के लोगों को दूसरे शहरों में जाने की आवश्यकता न पड़े। चिकित्सा उपचार के लिए। इस अस्पताल में बहुत ही कम कीमत पर चिकित्सा उपचार उपलब्ध कराया जाएगा। मुझे विश्वास है कि इस अस्पताल से न केवल अनुगुल बल्कि पड़ोसी जिलों के लोगों को भी लाभ होगा।”

उन्होंने आगे कहा कि जेएसपी फाउंडेशन आने वाले वर्षों में समूह स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम के तहत प्लांट परिधि गांवों में परिवारों को कवर करने की उम्मीद कर रहा है। जिंदल आरोग्यम अस्पताल आधुनिक एलोपैथिक स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के अलावा प्राकृतिक चिकित्सा और आयुर्वेद, होम्योपैथी, योग आदि में एकीकृत उपचार भी प्रदान करेगा।

17 विशेष क्षेत्रों में मिलेगी अत्याधुनिक चिकित्सा सेवा

जिंदल आरोग्यम अस्पताल के अगले 18 महीनों में चालू होने की उम्मीद है और यह 17 विशेष क्षेत्रों में अत्याधुनिक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेगा। यहां मेडिसिन, पीडियाट्रिक, गायनेकोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स, कार्डियोलॉजी, ईएनटी, डर्मेटोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, एंडोक्रिनोलॉजी, यूरोलॉजी, रेडियोलॉजी, पैथोलॉजी, डेंटिस्ट्री, ऑप्थल्मोलॉजी और फिजियोथेरेपी की सेवाएं दी जाएंगी।

अस्पताल में बायोकेमिस्ट्री, अल्ट्रासाउंड, ईसीजी, एक्स-रे, सीटी स्कैन और अन्य जैसी सभी प्रकार की बुनियादी और उन्नत पैथोलॉजिकल और रेडियोलॉजिकल डायग्नोसिस सेवाएं भी उपलब्ध होंगी। दुर्घटना और जलने से संबंधित मामलों के इलाज के लिए अस्पताल में 'बर्न एंड ट्रॉमा केयर सेंटर' भी होगा। लोगों को सस्ती कीमत पर ये सभी सेवाएं मुहैया कराई जाएंगी।

विधायक ने की नवीन जिंदल की सराहना

छेंडीपदा के विधायक सुशांत बेहरा और अनुगुल नगर पालिका के अध्यक्ष अक्षय सामंत ने नवीन जिंदल की अनुगुल और ओडिशा के लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सतत विकास के जुनून के लिए प्रशंसा की और अनुगुल में बहु-विशिष्ट अस्पताल के निर्माण की पहल का स्वागत किया ।

जेएसपीएल अनुगुल के सीईओ दिनेश कुमार सरावगी ने सभी गणमान्य व्यक्तियों और स्थानीय समुदाय को अनुगुल में विश्व स्तरीय इस्पात संयंत्र के निर्माण में उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। इस भूमि पूजन समारोह में कार्यकारी निदेशक हृदयेश्वर झा, दामोदर मित्तल, सांसद संबलपुर के प्रतिनिधि अगस्ति बेहरा, अनुगुल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दिलीप दास के साथ स्थानीय गांवों के सैकड़ों ग्रामीणों ने भी भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.