Move to Jagran APP

विदेश से ओड़िशा आ रहे हैं तो रहना होगा दस दिन क्वारेनटाइन, दक्षिण अफ्रिका में नए वेरिएंट मिलने के बाद सरकार ने उठाया कदम

विदेश से ओड़िशा आ रहे हैं तो रहना होगा दस दिन क्वारेनटाइन दक्षिण अफ्रिका में नए वेरिएंट मिलने के बाद सरकार ने उठाया कदम सभी जिलाधीशों को सतर्क रहने को निर्देश स्कूल एवं कालेज में कोविड गाइडलाइन को सख्ती के साथ पालन करने को निर्देश दिया गया है।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 02:38 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 02:38 PM (IST)
विदेश से ओड़िशा आ रहे हैं तो रहना होगा दस दिन क्वारेनटाइन

भुवनेश्वर, जेएनएन। विदेशी धरती से ओड़िशा आने वाले लोगों के लिए 10 दिन की क्वारेनटाइन अनिवार्य कर दी गई है। दक्षिण अफ्रिका में कोरोना का नया वेरिएंट की पहचान होने के बाद ओड़िशा सरकार ने यह निर्णय लिया है। इसके साथ ही सरकार ने सभी जिलाधीशों को पत्र लिखकर उन्हें सतर्क रहने को भी निर्देश जारी कर दिया है।

loksabha election banner

राज्य स्वास्थ्य निदेशक निरंजन मिश्र ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा है कि जो लोग विदेश से आए हैं, उनकी पहचान की जाएगी और उन्हें अनिवार्य रूप से 10 के लिए क्वारेनटाइन में रहना होगा। कोविड संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए विदेश से आने वाले लोगों को क्वारेनटाइन में रहना होगा। जिलाधीश, सीडीएमओ एवं सभी म्यूंसीपाल्टी कमिश्नर को ऐसे लोगों की पहचान करने के साथ ही उनकी पहचान कर इलाज के लिए जरूरी कदम उठाने को निर्देश दिया गया है। इसके साथ प्रदेश में सम्पूर्ण टीकाकरण प्रक्रिया में विशेष ध्यान देने को भी कहा गया है।

स्कूल एवं कालेज में कोविड गाइडलाइन को सख्ती के साथ पालन करने को निर्देश दिया गया है। पहले से ही सरकार ने स्पष्ट किया है कि यदि किसी शिक्षण संस्थान में कोविड लक्षण पाए जाते हैं तो फिर शिक्षानुष्ठान को सील करने के साथ ही सभी छात्रों का कोविड टेस्ट कराने को निर्देश जारी किया हुआ है।

स्वास्थ्य निदेशक ने कहा है कि सभी सतर्क रहेंगे तो फिर हम कोरोना को मात दे सकते हैं। इसके साथ ही राज्य सरकार बहुत जल्द कोविड के नए वेरिएंट को लेकर ऐडवाइजरी जारी करने की बात भी स्वास्थ्य निदेशक मिश्र ने कही है। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रिका में पहचान किया गया कोविड का नए वेरिएंट बंगलौर में भी दो लोगों में पाया गया है, इससे राज्य सरकार की चिंता बढ़ी हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.