Move to Jagran APP

इंग्लैंड-बेल्जियम व आस्ट्रेलिया-नीदरलैंड में मुकाबला आज

राजधानी के कलिंग स्टेडियम में खेली जा रही 14वीं विश्वकप हॉकी क

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 11:02 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 11:02 PM (IST)
इंग्लैंड-बेल्जियम व आस्ट्रेलिया-नीदरलैंड में मुकाबला आज

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : राजधानी के कलिंग स्टेडियम में खेली जा रही 14वीं विश्वकप हॉकी के सेमीफाइनल मैच में शनिवार को शाम चार बजे से पहला मुकाबला इंग्लैड और बेल्जियम में होगा। वहीं शाम साढ़े छह बजे से दूसरा सेमीफाइनल नीदरलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सभी टीमों ने पुल मुकाबले में तीन तीन मैच जीते हैं। इनमें से इंग्लैड और आस्ट्रेलिया पुल बी से नीदरलैंड पुल डी से और बेल्जियम पुल सी में शामिल हैं। जबकि पुल ए से कोई टीम सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच सकी।

loksabha election banner

विश्वकप हॉकी के सेमीफाइनल में भारतीय टीम के न पहुंच पाने से देशभर के हॉकी प्रशंसकों के साथ स्थानीय प्रशंसकों में थोड़ी मायूसी जरूर देखी जा रही है। इसके बावजूद सेमीफाइनल एवं फाइनल मैच देखने के उत्साह में कोई कमी नजर नहीं आ रही है।

हॉकी विश्वकप का पहला सेमीफाइनल इंग्लैंड एवं बेल्जियम तो दूसरा सेमीफाइनल आस्ट्रेलिया एवं नीदरलैंड के बीच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। बेल्जियम ने रोमांचक मुकाबले में दो बार के पूर्व चैंपियन जर्मनी को 2-1 गोल के अंतर से हराने के बाद जहां सेमीफाइनल में प्रवेश किया है तो वहीं दूसरी तरफ से अर्जेटीना को 3-2 गोल से मात देकर सेमीफाइनल में पहुंची। इंग्लैंड की टीम भी बेल्जियम को कड़ी टक्कर देने के लिए अपनी पूरी रणनीति तैयार कर ली है। इन दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने की उम्मीद है। इसी तरह से आस्ट्रेलिया एवं नीदरलैंड के बीच भी कड़ी टक्कर की आस दर्शक लगाए हैं। नीदरलैंड ने जहां भारत को कड़े मुकाबले में 2-1 गोल के अंतर से पराजित कर सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया है तो वहीं आस्ट्रेलिया ने फ्रांस पर 3-0 की एकतरफा जीत के साथ सेमीफाइलन में पहुंची है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.