भुवनेश्वर, जेएनएन। मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की चेतावनी दिए जाने के बाद भुवनेश्वर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) ने अपने कर्मचारियों की छुट्टियां रद कर दी है। भारी बारिश के कारण भुवनेश्वर में जल भराव की स्थिति को देखते हुए बीएमसी ने यह कदम उठाया है।

उल्लेखनीय है कि आंचलिक मौसम विभाग की ओर से आशंका जताई गई है कि 21 अगस्त तक तटीय ओडिशा में भारी बारिश की संभावना है। बंगाल की खाडी में बने कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव से बारिश होने की चेतावनी दी गई है। इसके मद्देनजर बीएमसी ने 21 अगस्त तक अपने कर्मचारियों की छुट्टी रद कर दी है। इसके साथ ही बीएमसी ने अपने कर्मचारी व अधिकारियों को शहर छोड़ कर बाहर न जाने का निर्देश दिया है।

सभी नोडल अफसरों को अपने अपने क्षेत्र में उपस्थित रहकर निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है। जिन इलाकों में जल निकासी को लेकर समस्या है वहां पर्याप्त पंप की व्यवस्था करने के साथ 24 घंटे कंट्रोल रूम से संपर्क रखने को कहा गया है। खासकर शहर के नयापल्ली, बेहरा साही, मेघेश्वर कॉलोनी, न्यू फॉरेस्ट पार्क, गैरेज चौक, श्रीराम नगर, शारदा मठ लेन, इस्कॉन मंदिर इलाके पर जल निकासी के लिए विशेष व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।