Move to Jagran APP

ओडिशा में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है जनरल, आइसीयू एवं वेंटीलेटर बेड; लोग डरें नहीं बरतें सावधानी

Coronavirus in Odisha ओडिशा स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार राज्‍य में जनरल आइसीयू एवं वेंटीलेटर बेड पर्याप्‍त संख्‍या में उपलब्‍ध है। लोग भयभीत होने के बदले सावधानी बरतें तो हम लोग इस महामारी को मात देने में जरूर सफल होंगे।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 02:21 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 02:21 PM (IST)
ओडिशा में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है जनरल, आइसीयू एवं वेंटीलेटर बेड; लोग डरें नहीं बरतें सावधानी
राज्य में आज 6215 नए संक्रमित मरीज की पहचान हुई है

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है। पिछले दो दिनों से दैनिक 6 हजार से अधिक संक्रमित मरीज सामने आ रहे है। बावजूद इसके राज्य के लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है क्योंकि राज्य में मरीजों के लिए पर्याप्त मात्रा में विभिन्न सरकारी तथा निजी कोविड अस्पताल में बेड उपलब्ध होने की बात राज्य स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कही गई है। 

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में निजी अस्पताल में कुल 4847 जनरल बेड हैं जबकि आईसीयू बेड की संख्या 1713 है एवं 598 भेंटिलेटर है। उसी तरह से विभिन्न सरकारी अस्पताल में 4174 बेड हैं जबकि 684 आईसीयू एवं 598 भेंटिलेटर है। निजी अस्पताल में 637 मरीज जनरल बेड में इलाज करा रहे हैं वहीं 376 मरीज आईसीयू में हैं जबकि 87 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। उसी तरह से सरकारी अस्पताल में जनरल बेड में 1145 मरीज हैं जबकि आईसीयू में 106 तथा वेंटीलेटर पर 19 मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है। ऐसे में सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में जनरल, आईसीयी एवं वेंटीलेटर बेड मौजूद हैं। लोग भयभीत होने के बदले सावधानी बरतें तो हम लोग इस महामारी को मात देने में जरूर सफल होंगे। 

यहां उल्लेखनीय है कि राज्य में आज 6215 नए संक्रमित मरीज की पहचान हुई है जबकि एक दिन पहले 6 हजार 164 नए मरीज सामने आए थे। उसी तरह से एक दिन पहले 7 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी जबकि आज 8 लोगों की जान गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.