Move to Jagran APP

Odisha News: ओडिशा में 311 करोड़ रुपये की जीएसटी ठगी के आरोप में 5 व्यापारी गिरफ्तार

Odisha News 23 फर्जी संस्था एवं तीन कंपनी के जरिए यह विराट ठगी होने की बात विभाग की तरफ से कही गई है। लौह अयस्क एवं कबाड़ी कारोबार करने की बात दर्शाकर फर्जी कागजपत्र के जरिए यह जीएसटी ठगी होने की बात प्राथमिक जांच से पता चली है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 10:24 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 10:24 PM (IST)
Odisha News: 2019-20 आर्थिक साल में इस रैकेट के बारे में सुराग मिला था।

भुवनेश्वर, जागरण नेटवर्क। ओडिशा में पुन: एक बड़े पैमाने पर जीएसटी ठगी का पर्दाफाश राज्य जीएसटी विभाग ने किया है 1727 करोड़ रुपये के फर्जी इनवायस के जरिए 311 करोड़ रुपये की जीएसटी ठगी के आरोप में 5 व्यापारी को राज्य जीएसटी विभाग ने गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

गिरफ्तार व्यक्ति में 4 व्यवसायी राउरकेला से हैं जबकि एक व्यवसायी सुन्दरगड़ इलाके से हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों में धनवान सा, रामभरोसे सा, मनोज पांडे, निकू सिंह, सुबाष कांडुलाना शामिल हैं। 23 फर्जी संस्था एवं तीन कंपनी के जरिए यह विराट ठगी होने की बात विभाग की तरफ से कही गई है। लौह अयस्क एवं कबाड़ी कारोबार करने की बात दर्शाकर फर्जी कागजपत्र के जरिए यह जीएसटी ठगी होने की बात प्राथमिक जांच से पता चली है।

ठगी करने वाले ये पांच व्यवसायी को हिरासत में रखकर पूछताछ करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया गया है। 2019-20 आर्थिक साल में इस रैकेट के बारे में सुराग मिला था।

अभियुक्त निरीह लोगों को से विभिन्न प्रमाण पत्र संग्रह कर उनके नाम से फर्जी फार्म तैयार करते थे। शिक्षक से लेकर दैनिक मजदूरी तक विभिन्न लोगों के प्रमाण पत्र संग्रह कर उन्हें एक-एक फार्म का मालिक दर्शाकर करोडों. करोंड़ों रुपये की जीएसटी ठगी करने की बात विभाग की तरफ से कही गई है। आज तक प्रदेश में जीएसटी ठगी के आरोप में कुल 28 लोगों को गिरफ्तार किए जाने की जानकारी यहां आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन में जीएसटी आयुक्त सुशील कुमार लोहानी ने दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.