Move to Jagran APP

बेटे की मौत से आहत परिवार के पांच सदस्‍यों ने उठाया ये खौंफनाक कदम

झारसुगुड़ा के एक गांव में हृदयविदारक घटना सामने आयी है यहां एक घर में बेटे की मौत के बाद परिवार के पांच सदस्‍यों ने आत्‍महत्‍या का प्रयास किया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 03:19 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 03:19 PM (IST)
बेटे की मौत से आहत परिवार के पांच सदस्‍यों ने उठाया ये खौंफनाक कदम

ब्रजराजनगर, जेएनएन। झारसुगुड़ा के सदर थाने की बीटीएम पुलिस चौकी अंतर्गत लहंडाबुड गांव में आज मंगलवार को एक हृदयविदारक घटना पूरे जिले में चर्चा का विषय बन गई ही। एक तरफ घर मे बड़े बेटे का शव रखा है वही दूसरी तरफ परिवार के सभी पांचों सदस्य अस्पताल में चिकित्साधीन है।  

loksabha election banner

 प्राप्त जानकारी के अनुसार इस परिवार के बड़े बेटे दीपक बिस्वाल ने 2018 में एक दुर्घटना के बाद बिस्तर पकड़ लिया था। दो वर्षो तक घर मे बिस्तर में पड़े रहने के बाद सोमवार को उसने दम तोड़ दिया। इस मौत के बाद पूरा परिवार मानसिक रूप से टूट गया एवं परिवार के सभी सदस्यों ने इस संसार को छोड़ने का निर्णय ले लिया। 

 इस निर्णय के बाद मृतक दीपक की मां, तीन बहनें तथा एक छोटे भाई ने फिनाइल पी लिया ताकि जीवन को समाप्त कर सके। एक तरफ बड़े बेटे का शव अंतिम संस्कार के इंतजार में घर मे पड़ा है वही दूसरी तरफ परिवार के पांचों सदस्य अस्पताल में चिकित्सधिन है। एक बहन की हालत गंभीर होने की वजह से उसे बुर्ला मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थानान्तरित किया गया है। एक बहन की हालत कुछ ठीक होने पर उसने बताया कि बड़े भाई की मौत के बाद सबने अत्यंत दुखित होते हुए सामूहिक निर्णय लेते हुए फिनाइल पिया था ताकि कोई भी जीवित न रहे। इस खबर से पूरे इलाके में हलचल मच गयी  है, पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है ।

 गौरतलब है कि अक्‍सर हमारे साथ ऐसी घटनायें हो जाती हैं जो हमें अंदर तक से झकझोर का रख देती है। ऐसी अवस्‍था में हमारा मस्तिष्‍क काम करना बंद कर देता है और न चाहते हुए भी हम ऐसा खौंफनाक कदम उठा लेते हैं। एक ऐसी ही घटना कुछ दिन पहले हस्तिनापुर के पलटूपुरी गांव में भी हुई थी। यहां दबंगों की छेड़छाड़ से आहत परिवार ने खौंफनाक कदम उठाते हुए जहरीला पदार्थ खा लिया था। गंभीर हालत में परिवार को अस्पताल लाया गया। जहां मां ने दम तोड़ दिया जबकि पिता और बेटी की हालत गंभीर थी। पुलिस ने इस मामले में छेड़छाड़ और मारपीट समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किये और पांच आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया। दरअसल परिवार की बेटी को गांव के दबंग परेशान किया करते थे जिसे लेकर अक्‍सर विवाद हो जाता था। परेशान होकर परिवार ने जहरीला पदार्थ खा लिया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.