Move to Jagran APP

Rourkela Crime: तीन बच्चों के पिता ने किया किशोरी का अपहरण, दिल्ली ले जाकर बेचने की परिजनों ने जताई आशंका

Rourkela Crime ओड़िशा के राउरकेला जिले में टिंबर कॉलोनी की नौवीं कक्षा की एक छात्रा के बस्ती से अपहरण की शिकायत प्लांट साइट थाने में दर्ज कराई गई है। घटना वाले दिन से ही पड़ोसी तीन बच्चों के पिता रिंकू साहू लापता हैं।

By Mahendra MahatoEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Sun, 29 Jan 2023 07:03 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 07:03 PM (IST)
Rourkela Crime: तीन बच्चों के पिता ने किया किशोरी का अपहरण, दिल्ली ले जाकर बेचने की परिजनों ने जताई आशंका
घटना वाले दिन से ही पड़ोसी तीन बच्चों के पिता रिंकू साहू लापता हैं।

राउरकेला,जागरण संवाददाता। ओड़िशा के राउरकेला जिले में टिंबर कॉलोनी की नौवीं कक्षा की एक छात्रा के बस्ती से अपहरण की शिकायत प्लांट साइट थाने में दर्ज कराई गई है। घटना वाले दिन से ही पड़ोसी तीन बच्चों के पिता रिंकू साहू लापता हैं। इससे पहले भी वह उसे लेकर नई दिल्ली ले गया था जहां से चाइल्ड लाइन के द्वारा पकड़ा गया था एवं परिवार के लोग वापस ले गए थे। उसे दुबारा ले जाने को लेकर बस्ती के लोगों में असंतोष है। पीड़ित परिवार के लोगों ने पूर्व पार्षद प्रमिला दास के साथ थाना पहुंचकर शीघ्र कार्रवाई की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक टिंबर कॉलोनी में रहने वाली 14 वर्षीय नाबालिग उरांव नयाबाजार स्कूल में नौवीं कक्षा की छात्रा है। उसका अपहरण करने की शिकायत प्लांट साइट थाने में दर्ज कराई गई है। शीघ्र कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने भाजपा नेता प्रमिला दास से मिलकर हस्तक्षेप का अनुरोध किया है। किशोरी के भाई एवं मामा और रिश्तेदार ने बताया कि आरोपित गांधी रोड निवासी रिंकू साहू तीन साल से भाड़े के घर में रह रहा था।

 नाबालिग को 2022 में भी दिल्ली ले गया था आरोपित 

रिंकू ने उसके परिवार वालों के साथ मिलना जुलना शुरु किया। रिंकू की पत्नी एवं उसके बच्चे नाबालिग के घर आते-जाते थे। पिता दैनिक मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं एवं मां की मानसिक हालत ठीक नहीं है। इसका लाभ उठाकर रिंकू सितंबर 2022 में किशोरी को लेकर दिल्ली चला गया था। वहां रेलवे स्टेशन में पकड़ा गया एवं चाइल्ड लाइन की सहायता से परिवार वालों तक पहुंचा दिया गया था।

रिंकू और उसकी पत्नी पर अपहरण का आरोप

अक्टूबर 2022 में उसकी दादी की मृत्यु के बाद परिवार में उसकी निगरानी करने वाला कोई नहीं था। इसका लाभ उठाकर रिंकू फिर उसे प्रलोभन देकर ले गया है। उसके दिल्ली ले जाकर बेचने की आशंका उन्होंने व्यक्त की है एवं इस घटना में रिंकू के साथ उसकी पत्नी का भी हाथ है।

थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं की जा रही है। पूर्व पार्षद प्रमिला दास ने बताया कि विश्वकप मैच में व्यस्तता बताते हुए पुलिस की ओर से उनकी बातें नहीं सुनी जा रही हैं। नाबालिग बेटी को बरामद करने तथा रिंकू को गिरफ्तार नहीं करने पर आंदोलन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.