जेएनएन, भुवनेश्वर : आगामी दुर्गा पूजा के दौरान नशीले द्रव्यों के बढ़ते कारोबार को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को राजधानी भुवनेश्वर व कटक शहर में आबकारी विभाग ने कई जगहों पर छापामारी की। कटक, भुवनेश्वर एवं खुर्दा में हुई छापेमारी में विभाग को बड़ी सफलता मिली। यहां से लाखों रुपये के नशीले पदार्थ जब्त करने के साथ विभाग ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। विभाग का कहना है कि नशा तस्करों पर लगाम लगाने के लिए आगामी दिनों में भी छापेमारी अभियान जारी रहेगा।

खबर के मुताबिक खुर्दा थाना अंतर्गत नुआगांव इलाके में आबकारी विभाग ने छापेमारी कर नशे का धंधा करने वाले अभय साहू को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से आबकारी विभाग की टीम ने 100 ग्राम ब्राउन शुगर, 150 लीटर देसी शराब जो कि फुटबाल के ब्लाडर में भरा था और 10 हजार रुपया भी जब्त किया। इसी तरह कटक के गांधीपल्ली इलाके में आबकारी टीम ने अन्य एक नशा व्यापारी संतोष पांडव को गिरफ्तार किया। इसके पास से पुलिस ने पांच किलो गांजा, 40 हजार रुपये एवं एक एक्टिवा गाड़ी जब्त किया गया।

आबकारी अधिकारी शरत चन्द भंज के मुताबिक आगे पूजा का समय आ रहा है। ऐसे में पूजा को देखते हुए नशा कारोबार बढ़ जाता है और नशा व्यापारी सक्रिय हो जाते हैं। ऐसे में विभाग की गुप्त सूचना के आधार पर यह छापेमारी कई गई और सफलता मिली। आगे भी इस तरह की छापेमारी जारी रहेगी। दूसरी ओर आबकारी खुफिया विभाग की ओर से भुवनेश्वर के हल्दी पड़िया इलाके में भी छापेमारी की गई और यहां से भी एक महिला को गिरफ्तार किया गया। तलाशी के दौरान उसके पास से 220 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की गई। आबकारी विभाग के मुताबिक सुमन मइना राउतराय के नाम पर पहले से ही नशा तस्करी के कई मामले दर्ज हैं। वहीं आरोपित महिला ने मीडिया से कहा कि उसे फंसाया गया है। नौ माह पहले अपनी बेटी की मौत के बाद कारोबार छोड़ चुकी है।

Posted By: Jagran