Move to Jagran APP

Sambalpur Crime: आबकारी विभाग के हत्थे चढ़े 2 तस्कर, सौ किलो गांजा और कार जब्त, MP में खपाने की थी तैयारी

पश्चिम ओडिशा में संबलपुर स्थित उत्तरांचल आबकारी विभाग के हत्थे 2 तस्कर चढ़े हैं। विभाग ने बऊद जिले से गांजा लेकर कार से संबलपुर के रास्ते मध्यप्रदेश की ओर लौटते दो तस्करों को पकड़ा है। टीम ने आरोपियों गुरुवार के दिन न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

By Rajesh SahuEdited By: Yashodhan SharmaFri, 26 May 2023 05:12 AM (IST)
Sambalpur Crime: आबकारी विभाग के हत्थे चढ़े  2 तस्कर, सौ किलो गांजा और कार जब्त, MP में खपाने की थी तैयारी
आबकारी विभाग के हत्थे चढ़े 2 तस्कर, सौ किलो गांजा और कार जब्त, MP में खपाने की थी तैयारी

संवाद सूत्र, संबलपुर। पश्चिम ओडिशा में संबलपुर स्थित उत्तरांचल आबकारी विभाग के हत्थे 2 तस्कर चढ़े हैं। विभाग ने बऊद जिले से गांजा लेकर कार से संबलपुर के रास्ते मध्यप्रदेश की ओर लौटते दो तस्करों को पकड़ा है। टीम ने आरोपियों गुरुवार के दिन न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

इस बारे में जानकारी देते हुए आबकारी मंडल के उपायुक्त राजेंद्र भोतरा ने बताया कि गुरुवार के पूर्वान्ह जब विभागीय सब इंस्पेक्टर दिलीप कुमार रथ और एक्साइज इंटेलिजेंस एंड एक्साइज ब्यूरो की टीम निरीक्षण पर निकली थी।

ऐसे पकड़े गए तस्कर

इस दौरान  संबलपुर जिले के सासन थाना अंतर्गत हीराकुद बांध के डाइक रास्ते पर एक टाटा इंडिगो कार पर संदेह हुआ और उसकी तलाशी ली गई।

ऐसे में कार में छिपाकर रखा गया सौ किलो गांजा जब्त हुआ। साथ ही कार में सवार दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया और मंडल कार्यालय लाकर पूछताछ की गई।

आबकारी विभाग की टीम के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों की पहचान छत्तीसगढ़ प्रदेश के बलरामपुर जिला महेवा गांव का 37 वर्षीय जयंत मित्रा और मध्य प्रदेश के रीवा जिले के निपानीम गांव के 39 वर्षीय असलम खान के रूप में हुई है।

एमपी खपाने की थी तैयारी

दोनों बऊद जिले से यह गांजा खरीदकर मध्य प्रदेश की ओर लौट रहे थे। इस दौरान संबलपुर-राउरकेला बीजू एक्सप्रेसवे पर आबकारी की धरपकड़ से बचने के लिए यह दोनों तस्कर हीराकुद बांध के डाइक के रास्ते से होकर जा रहे थे, लेकिन आबकारी मंडल की ओर से उनकी इस चालाकी को विफल कर दिया गया।