जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : पिछले कई दिनों से चल रहा शिक्षकों का आंदोलन जल्द खत्म होने की उम्मीद जगी है। गुरुवार को शिक्षामंत्री बद्रीनारायण पात्र के साथ शिक्षकों की वार्ता हुई। शिक्षामंत्री ने कहा कि मंत्रीमंडल की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा होगी। उन्होंने आशा जताई है कि शिक्षकों की मागें पूरी कर दी जाएगी और आंदोलन का समाप्त कराया जाएगा।

गौरतलब है कि राजधानी के लोयर पीएमजी में विधानसभा के समक्ष शिक्षकों का आंदोलन काफी समय से जारी हैं। विपक्ष शिक्षकों के इस आंदोलन को समर्थन दे रहा है। गुरुवार को विधानसभा में शून्यकाल के दौरान भाजपा ने इस मुद्दे को उठाते हुए तुरंत इस पर निर्णय लेने की माग सरकार के समक्ष रखी। भाजपा की ओर से अध्यक्ष से इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करते हुए सरकार को समुचित निर्देश देने का आग्रह किया गया।

इससे पहले बुधवार को शिक्षक दिवस के मौके पर केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान शिक्षकों से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने राज्य सरकार से आग्रह किया था कि प्रदेश में लाखों विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए सरकार शिक्षकों की उचित मागें मान ले और प्रदेश में शिक्षादान को स्वाभाविक करने का प्रयास करे।

Posted By: Jagran