Move to Jagran APP

Odisha Weather Update: दक्षिण ओडिशा में भारी बारिश के कारण पहाड़ धंसा, 15 गांव से संपर्क कटा; दो की मौत

Odisha Weather Update दक्षिण ओडिशा में हो रही लगातार एवं भारी बारिश के कारण आंगुली पंचायत में पहाड़ धंस गया है और 15 गांव का संपर्क भी बाहरी दुनिया से कट गया है। आसमानी बिजली गिरने से दो लोगों की मौत की भी खबर है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 10:53 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 11:02 AM (IST)
Odisha Weather Update: दक्षिण ओडिशा में भारी बारिश के कारण पहाड़ धंसा, 15 गांव से संपर्क कटा; दो की मौत
दक्षिण ओडिशा में भारी बारिश कहर बरपा रही है

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के प्रभाव दक्षिण ओडिशा समेत पूरे प्रदेश में बारिश हो रही है। दक्षिण ओडिशा में हो रही भारी बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। खासकर कोरापुट, रायगड़ा एवं गंजाम जिले में भारी बारिश से व्‍यापक क्षति हुई है। गंजाम जिले के पात्रपुर ब्लाक अन्तर्गत आंगुली पंचायत में पहाड़ धंस जाने से तडकाहा एवं चरिआबाड़ के बीच आवागमन ठप हो गया है। 

loksabha election banner

बारिश के कारण बाघलटी प्रोजेक्ट जलमग्न हो गया है। बुराताल पंचायत एवं पांच गांव तथा सोरड़ा ब्लाक गोकुलपुर में एक पोल ढह जाने से 15 गांव के संपर्क बाहरी दुनिया से कट गया है। ऋषिकुल्या एवं जरऊ नदी का जलस्तर बढ़ने से निचले इलाके में पानी घुसने लगा है। रायगड़ा जिले में भी भारी बारिश के कारण प्रशासन सतर्क हो गया है। रामनागुड़ा में एक ओड्राफ टीम (Odisha Disaster Rapid Action Force) तैनात किया गया है। 

 राज्य के अधिकांश जिले में गड़गड़ाहट के साथ भारी बारिश हो रही है। इस बीच नयागड़ जिले में आसमानी बिजली गिरने से झुलस कर दो लोगों की मौत हो गई है। बुधवार सुबह के समय नयागड़ जिले के दशपत्ला ब्लाक अन्तर्गत डिहंगा पंचायत में आसमानी बिजली की चपेट में आने से एक महिला के साथ दो लोगों की मौत हुई है।

बता दें कि केवल दक्षिण ओडिशा ही भुवनेश्वर में भी तेज हवा के साथ भारी बारिश हो रही है। मालकानगिरी, नवरंगपुर, कोरापुट,  गजपति एवं रायगड़ा जिले में काफी तेज बारिश होने की खबर मिली है। गजपति जिले में प्रशासन की तरफ से 500 लोगों को भेजा गया  है। लोगों को स्थानान्तरित कर बाढ़ आश्रय स्थल में भेजा जा रहा है। कम दबाव के कारण मंगलवार सुबह से ही कटक, खुर्दा एवं जगतसिंहपुर जिले में भी तेज बारिश हो रही है। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने राज्‍य के 14 जिलों के लिए सोमवार से ही ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.