Move to Jagran APP

Coronavirus Odisha Update: ओडिशा में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी, मौत के मामलों में इजाफा

Odisha Coronavirus News Updateओडिशा में वीरवार को कोरोना संक्रमण के 644 नए मामले सामने आये 17 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई है। राज्‍य में कोरोना के मामलों में तो कमी आई है लेकिन मरने वाले मरीजों के आंकड़े पहले के मुकाबले बढ़ गए हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 02:29 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 02:29 PM (IST)
ओडिशा में कोरोना संक्रमण 644 नए मरीज

 भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में कोरोना संक्रमण के मामले भले ही दिन प्रतिदिन कम हो रहे हों मगर, कोरोना से मरने वालों के आंकड़े में कोई कमी नहीं आई है, उल्टे कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। हर दिन 15 या 16 लोगों की जान कोरोना से जा रही है। यही कारण है कि आज 17 लोगों की मौत के साथ ही प्रदेश में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 1704 तक पहुंच गई है। इस आंकड़े की जानकारी राज्य परिवार एवं स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ट्वीट कर दी गई है। 

loksabha election banner

 राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में 644 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इन संक्रमित मरीजों में 369 क्वारेनटाइन से हैं जबकि 275 स्थानीय लोग संक्रमित हुए हैं। आज नए संक्रमित मरीजों में खुर्दा जिले से 49, कटक जिले से 64, सुन्दरगड़ जिले से 62, अनुगुल जिले से 50 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इनके अलावा अन्य सभी जिलों में कोरोना संक्रमण के 50 से कम मामले सामने हैं जो राहत की बात है। 

राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज जिन 17 लोगों की कोरोना से मौत हुई है उसमें सुन्दरगड़ जिले से सर्वाधिक 5 लोगों की मौत हुई है जबकि पुरी जिले से 4, भुवनेश्वर से 3, अनुगुल जिले से 2, ढेंकानाल जिले से 1, मयूरभंज जिले से 1, कालाहांडी जिले से 1 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है। 

जानकारी के मुताबिक प्रदेश में अब तक 3 लाख 16 हजार 645 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि 3 लाख 8 हजार 102 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं और 1704 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है। यही कारण है कि प्रदेश में सक्रिय मामले घटकर 6 हजार 786 तक पहुंच गए हैं। कोरोना का ग्राफ दिन प्रतिदिन नीचे आ रहा है मगर मृतकों का ग्राफ नीचे आने का नाम नहीं ले रहा है जो चिंता का कारण है। दैनिक 15 से 17 लोगों की मौत कोरोना से प्रदेश में हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.