भुवनेश्वर, जासं। ओडिशा में हर साल सड़क दुर्घटना से हो रहीं पांच हजार लोगों की मौतों को लेकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने नाराजगी जाहिर की है। मुख्यमंत्री ने सड़क हादसे रोकने के लिए योजनावद्ध तरीके से कदम उठाने के साथ लोगों की सुविधा के लिए अधिक काउंटर खोलने तथा जागरूक करने पर बल दिया है। गुरुवार को मुख्यमंत्री ने ओडिशा लोकसवा भवन से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए विभिन्न जिलों के जिलाधीश व पुलिस अधिक्षक तथा आरटीओ अधिकारियों के साथ इस संबंध में चर्चा की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़क सुरक्षा एक महत्वपूर्ण विषय है। सड़क दुर्घटना में होने वाली जनजवीन हानि हमारे सामाजिक, आर्थिक विकास को प्रभावित करती है। तेज तथा खतरनाक ढंग से गाड़ी चलाने, नशा सेवन कर वाहन चलाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है। सड़क हादसे के समय घायल व्यक्ति के इलाज के लिए जरूरी व्यवस्था करने पर भी मुख्यमंत्री ने बल दिया है। इसके साथ ही गाड़ी के कागजात, ड्राइविंग लाइसेंस आदि जिस प्रकार से लोगों को आसानी से मिले, उस पर आरटीओ अधिकारियों को अधिक काउंटर खोलने को कहा है। इसके साथ ही ग्रामीण इलाकों में शिविर लगाने को कहा है।

इस मौके पर व्यापार परिवहन मंत्री पद्मनाभ, मुख्यमंत्री कार्यालय के मुख्य सलाहकार आर.बालकृष्णन, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, व्यापार व परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव, मुख्यमंत्री के सचिव प्रमुख उपस्थित थे। 

ओडिशा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस