Move to Jagran APP

सीएम पटनायक ने जिलाधीशों को सौंपा स्‍थिति के आधार पर कोविड सेंटर बंद करने का दायित्‍व

ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने जिन जिलों में कोविड की स्थिति सुधर रही है वहां के जिलाधीशों को अस्‍थायी को‍विड सेंटर बंद करने का दायित्‍व सौंपा है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 09:08 AM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 09:29 AM (IST)
सीएम पटनायक ने जिलाधीशों को सौंपा स्‍थिति के आधार पर कोविड सेंटर बंद करने का दायित्‍व

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। प्रदेश के जिन जिलों में कोविड की स्थिति सुधर रही है, वहां पर परिस्थिति को देखते हुए अस्थायी मेडिकल सेंटर, कोविड केयर सेंटर एवं कोविड केयर होम को बंद करने का निर्णय लेने का दायित्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने जिलाधीशों को दिया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा है कि अगले सप्ताह में भुवनेश्वर एवं कटक में कोविडि की स्थिति में सुधार आने की उम्मीद है। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने बुधवार को वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए कोविड परिस्थिति की समीक्षा करते समय विभिन्न सरकारी कर्मचारियों के संक्रमित होने पर नाराजगी जाहिर की है। मुख्यमंत्री ने सरकारी दफ्तर में कोविड नियमावली को सख्ती के साथ अनुपाल करने की सलाह दी है। कटक एवं भुवनेश्वर नगर निगम के साथ जाजपुर, बरगड़, खुर्दा के जिलाधीशों को बरहमपुर का माडल अपनाने का सुझाव दिया है। गंजाम, सुन्दरगड़, गजपति एवं कोरापुट जिले में कोविड स्थिति में आए सुधार पर मुख्यमंत्री ने संतोष प्रकट किया है।

गौरतलब है कि ओडिशा में 3748 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान होने के साथ ही 11 संक्रमितों की मौत दर्ज की गयी थी। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या जहां 1 लाख 35 हजार 130 तक पहुंच गई है तो वहीं कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़कर 580 हो गई है। हालांकि इस बीच अच्‍छी खबर ये रही कि प्रदेश में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 1 लाख 2 हजार 185 तक पहुंच गई। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि कोरोना योद्धाओं के निरंतर प्रयास एवं राज्य सरकार के सही ढंग से कोविड संचालन करने से आज 1 लाख से अधिक लोग  स्वस्थ हो अपने घर जा चुके हैं। मुख्यमंत्री ने इस पर खुशी जाहिर की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.