Move to Jagran APP

बिहार और झारखंड के बाद अब इस राज्य में धंसा पुल, बीच में ही फंस गया ट्रक; वाहनों की लग गई लंबी कतार

सोमवार भुवनेश्वर शहर के आइगिनिया इलाके में एक फ्लाईओवर का एक हिस्से के ढहने की खबर सामने आई। इसी दौरान यहां से गुजर रहा एक टाटा 407 ट्रक का एक पहिया उसमें ही फंस गया। हालांकि पीछे की तरफ से कोई अन्य गाड़ी नहीं आ रही थी और इस कारण बड़ा हादसा होने से टल गया। इस कारण यात्रियों और स्थानीय लोगों के बीच दहशत बड़ गई।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Tue, 09 Jul 2024 06:17 PM (IST)
भुवनेश्वर के आइगिनिया इलाके में धंस गया पुल (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। भुवनेश्वर शहर के आइगिनिया इलाके में सोमवार दोपहर को एक फ्लाईओवर के एक हिस्से के ढहने के बाद यात्रियों और स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई।

इसी दौरान मार्ग से गुजर रहे एक 407 ट्रक का एक पहिया उसमें फंस गया गनीमत रही की पीछे से कोई और गाड़ी नहीं आ रही थी और इससे बड़ा हादसा टल गया।

रोड पर वाहनों की लग लंबी कतार

जानकारी के अनुसार ओआर 02 एटी 8716 नंबर वाला 407 ट्रक आइगिनिया के पास एनएच-16 पर फ्लाईओवर पर जा रहा था। अचानक फ्लाईओवर का कुछ भाग धंस गया जिसमें 407 ट्रक फंस गया।

बीच रास्ते में यह हादसा होने से मार्ग पर कुछ ही देर में वाहनों की लम्बी कतारें लग गई। सूत्रों ने बताया कि घटना के कारण वाहन के चालक और सहायक को मामूली चोटें आई हैं।

स्थानीय लोगों ने क्या लगाया आरोप?

जल्द ही, संबंधित अधिकारी स्थानीय पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और वाहन को गड्ढे से निकाला। धंसे हुए हिस्से को घेरकर वाहनों की आवाजाही की व्यवस्था की। इस बीच, स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि यह घटना खराब गुणवत्ता के काम के कारण हुई है क्योंकि फ्लाईओवर का निर्माण सिर्फ छह महीने पहले किया गया था।

उन्होंने फ्लाईओवर का निर्माण करने वाले संबंधित ठेकेदार और कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। स्थानीय लोगों ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) से फ्लाईओवर के पूरे खंड का निरीक्षण करने और ऐसी घटनाओं से आगे बचने के लिए कदम उठाने की अपील की।

ये भी पढे़ं-

Puri Jagannath Temple: अनुमति मिलते ही इस दिन खुलेगा रत्न भंडार, चाबी ने नहीं किया काम तो तोड़ा जाएगा ताला

बाढ़-बारिश के अब ओडिशा में डेंगू ने बढ़ाई टेंशन, 200 से ज्यादा मामले आए सामने; इस जिले में सबसे ज्यादा मिले केस