Move to Jagran APP

ढेंकानाल जिला बीजद युवा अध्यक्ष यशवंत परिड़ा की हत्या

ढेंकानाल जिला के बीजद युवा अध्यक्ष यशवंत परिड़ा की सोमवार को सु

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 02:53 PM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 05:48 PM (IST)
ढेंकानाल जिला बीजद युवा अध्यक्ष यशवंत परिड़ा की हत्या
ढेंकानाल जिला बीजद युवा अध्यक्ष यशवंत परिड़ा की हत्या

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर

loksabha election banner

ढेंकानाल जिला के बीजद युवा अध्यक्ष यशवंत परिड़ा की सोमवार को सुबह बम एवं गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद पुलिस जिले के सभी सड़क मार्गो को सील कर अपराधियों की धरपकड़ में जुट गई। युवा नेता की हत्या किसी राजनीतिक दुश्मनी के चलते की गई है या व्यवसायिक दुश्मनी के चलते यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। ढेंकानाल के एसपी संतोष नायक ने कहा है कि पुलिस तमाम संभावनाओं को ध्यान में रखकर मामले की छानबीन कर रही है। उत्तेजना के मद्देनजर मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। अपराधियों को जल्द ही दबोच लिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार यशवंत परिड़ा ढेंकानाल जिला के कामख्यानगर गांधी मंदिर के पास अपनी कार से जा रहे थे। अचानक बोलरो गाड़ी से आए अपराधियों ने उनकी कार को निशाना बनाकर बमबारी शुरू कर दी। यह घटना सुबह 9:30 बजे की है। अपराधियों ने मौके पर आठ बम फेंके, जिससे वहां भगदड़ मच गई। इसके बाद परिड़ा को उनकी कार से खींचकर गोलियां बरसानी शुरू कर दी और एक के बाद एक कर पांच राउंड गोली मारकर सिर व सीना छलनी कर दिया। इसके बाद सभी अपराधी बोलेरो में बैठ कर वहां से फरार हो गए।

--------

तीन साल पहले व्यवसाय को लेकर हुआ था जानलेवा हमला :

परिड़ा पर तीन साल पहले भी व्यवसाय को लेकर जानलेवा हमला हुआ था, जिसमें वह बाल बाल बच गए थे। पुलिस ने कहा है कि यह हत्या राजनीतिक, व्यवसायिक या पारिवारिक कारण से हुई है, फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है। हम सभी संभावनाओं को लेकर जांच कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया है कि हमलावर स्थानीय नहीं थे, ऐसे में सुपारी किलर का संदेह किया जा रहा है। जिले की तमाम सड़कों को सील कर वाहनों की तलाशी ली जा रही है। इलाके में उत्तेजना के मद्देनजर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

-----------

बीजद ने की हत्यारों को तुरंत पकड़ने की मांग :

बीजू जनता दल ने युवा नेता के हत्यारों को तुरंत पकड़ने एवं हत्या के कारणों की जांच करने की मांग की है। राज्य सरकार के व्यापार एवं परिवहन मंत्री नृ¨सह साहू ने कहा है कि यह नृशंस हत्या है। कामाख्यानगर गांधी नगर के सामने हुई है। 8 बम एवं 5 राउंड गोली उन पर चलाई गई है। राजनीतिक दुश्मनी को लेकर हत्या का संदेह किया जा रहा है। यशवंत के सिर में गोली लगी थी। गंभीर अवस्था में उन्हें अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.