Move to Jagran APP

बीजेपुर उपचुनावः भाजपा की करारी हार, 41,933 वोट से जीती बीजद

ओडि़शा में बीजेपुर विधानसभा उप चुनाव में बीजद को भारी जीत मिली है।

By BabitaEdited By: Published: Wed, 28 Feb 2018 12:37 PM (IST)Updated: Sat, 03 Mar 2018 02:35 PM (IST)
बीजेपुर उपचुनावः भाजपा की करारी हार, 41,933 वोट से जीती बीजद
बीजेपुर उपचुनावः भाजपा की करारी हार, 41,933 वोट से जीती बीजद

भुवनेश्वर, जेएनएन। ओडि़शा के बरगड़ जिला स्थित बीजेपुर विधानसभा उप चुनाव में बीजद को भारी जीत मिली है। बीजद प्रत्याशी रीता साहू ने भाजपा प्रत्याशी अशोक पाणाग्राही को करारी शिकस्त देते हुए जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस को लोगों ने सिरे से खारिज कर दिया है। रीता साहू ने 41 हजार 933 वोट के बड़े अंतर से जीत दर्ज की है। ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी अध्यक्ष नवीन पटनायक ने इस उपचुनाव के नतीजों पर जनता  को  कहा है कि बीजेडी पर विश्वास करने के लिए वह जनता के आभारी हैं।

loksabha election banner

यहां उल्लेखनीय है कि 2014 आम चुनाव में कांग्रेस प्रत्यासी सुबल साहू ने इस सीट पर बीजद को हराकर जीत दर्ज की थी। सुबल साहू के निधन के बाद उनकी पत्नि रीता साहू बीजद में शामिल हो गई और बीजद की टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी थी। 24 फरवरी को यहां मतदान हुआ था, जिसमें कुल 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। 

जानकारी के अनुसार बीजद प्रत्याशी रीता साहू को 102871 मत प्राप्त हुआ है जबकि प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी अशोक पाणीग्राही को 60938 एवं कांग्रेस प्रत्याशी प्रणय साहू को 10274 वोट मिला है एवं नोटा में 1684 वोट पड़ा है। इतनी संख्या में बीजद को मिले मत ने यह स्पष्ट कर दिया है कि एक बार फिर लोगों ने नवीन पटनायक पर अपना विश्वास जताया है। बीजद को 57 प्रतिशत, भाजपा को 34 प्रतिशत, कांग्रेस को 6 प्रतिशत एवं अन्य को 3 प्रतिशत वोट मिला है। 

इसके साथ ही रीता साहू बीजेपुर विधानसभा सीट से जीत दर्ज करने वाली पहली महिला विधायक बनी हैं।ओडि़शा के बरगड़ जिला स्थित बीजेपुर विधानसभा उप चुनाव में बीजद प्रत्याशी रीता साहू को भारी अन्तर से मिली जीत पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ओडि़शा शांतिप्रिय राज्य है। ओडि़शा के लोग हिंसा का समर्थन नहीं करते हैं। नवीन पटनायक ने कहा है कि आगामी दिनों में भी राज्य के लोगों का ऐसे ही समर्थन मिलता रहेगा, मुझे पूरा विश्वास है। इस जीत के लिए मैं बीजेपुर वासियों को बहुत बहुत धन्यवाद देता हूं। रीता साहू की जीत के बाद राज्य बीजद कार्यालय में एक दूसरे को मिठाई खिलाने के साथ जमकर आतिशबाजी की गई। मुख्यमंत्री ने विक्ट्री दिखाकर बीजेपुर वासियों के प्रति आभार प्रकट किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.