Move to Jagran APP

ऑनलाइन मनाया जाएगा बाबा रामदेव रुणिचा वाले का दशमी उत्सव

बाबा श्रीरामदेव रुणिचा वाले का भाद सुदी दशमी महोत्सव इस साल भी धूमधाम के साथ मनाए जाने का निर्णय बाबा रामदेव रुणिचा वाले ट्रस्ट की तरफ से लिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 11:30 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 06:23 AM (IST)
ऑनलाइन मनाया जाएगा बाबा रामदेव रुणिचा वाले का दशमी उत्सव

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : बाबा श्रीरामदेव रुणिचा वाले का भाद सुदी दशमी महोत्सव इस साल भी धूमधाम के साथ मनाए जाने का निर्णय बाबा रामदेव रुणिचा वाले ट्रस्ट की तरफ से लिया गया है। हालांकि इस साल कोरोना महामारी के कारण बाबा के मंदिर में कटक, भुवनेश्वर आदि क्षेत्रों से पहुंचने वाले भक्तों को मंदिर आने की अनुमति नहीं है। भक्त बाबा के इस उत्सव में घर से ही शरीक होने ट्रस्ट की तरफ से व्यवस्था की गई है। बाबा के इस उत्सव का ऑनलाइन सीधा प्रसारण फेसबुक पर किया जाएगा। कोरोना काल बाबा के आशीर्वाद से भक्त वंचित ना होने पाए, इसके लिए बीकानेर से लाइव भजन कार्यक्रम रखा गया है। प्रसिद्ध गायक अजय सिंह बीकानेर से लाइव भजन प्रस्तुत करेंगे, जो फेसबुक के माध्यम से हर भक्त घर, दफ्तर में भी रहकर सुन सकेंगे। सरकार की गाइड लाइन को ध्यान में रखते हुए मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने मंदिर के मुख्य द्वार को ही बंद रखने का फैसला लिया है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि बाबा श्रीरामदेव जी महाराज रुणिचे वाले का भाद सुदी दशमी उत्सव आगामी शुक्रवार को है जिसे बाबा के सभी भक्त हर साल भुवनेश्वर-कटक के बीच मौजूद बाबा के मंदिर में धूमधाम से मनाते है। बाबा का विशाल मंदिर रुणिचा से हजारों किलोमीटर दूर ओडिशा में यह उत्सव मनाया जाता है। लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से सभी को सुरक्षित रखने के उद्देश्य एवं सरकार की गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए यह उत्सव ऑनलाइन मनाने का निर्णय लिया गया है। ट्रस्ट ने ये निर्णय लिया है कि दशमी वाले दिन मंदिर पूर्णतया बंद रहेगा। मंदिर का मुख्य द्वार बंद रहेगा, यह सूचना अग्रिम दी जा रही है ताकि भक्तों को किसी तरह की परेशानी ना हो और ट्रस्ट भी सभी भक्तो से सहयोग की अपेक्षा रखता है। बाबा का विशाल जागरण फेसबुक पेज पर ऑनलाइन देख सकते है जिसकी व्यवस्था मंदिर समिति ने की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.