Move to Jagran APP

राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक में गणेश पूजा पर पाबंदी

राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक में गणेश पूजा को लेकर विभिन्न पूजा कमेटियों की तरफ से तैयारी शुरू कर दी गई थी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 11:20 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 11:20 PM (IST)
राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक में गणेश पूजा पर पाबंदी
राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक में गणेश पूजा पर पाबंदी

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : राजधानी भुवनेश्वर एवं कटक में गणेश पूजा को लेकर विभिन्न पूजा कमेटियों की तरफ से तैयारी शुरू कर दी गई थी। हालांकि कोरोना संकट को देखते हुए भुवनेश्वर-कटक जुड़वा नगरी में सामुदायिक गणेश पूजा पर रोक लगा दी गई है। इसके चलते इस बार पंडालों में गणेश पूजा आयोजित नहीं की जा सकती है। कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से गुरुवार को ट्वीट कर इस निर्णय की जानकारी देने के साथ ही यह भी आशा जताई गई है कि कोरोना संक्रमण रोकने में आम जनता पुलिस के इस निर्णय का सम्मान करते हुए सहयोग करेगी।

loksabha election banner

कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से कहा गया है कि गणेश पूजा के लिए मशहूर मुंबई में भी इस साल कोरोना महामारी के कारण सामूहिक गणेश पूजा का आयोजन नहीं किया जा रहा है।

गौरतलब है कि राज्य में गणेश पूजा के साथ पार्वण (पूजा सीजन) का शुभारंभ हो जाता है। कटक में अनेक पूजा पंडालों में भव्य गणेश मूर्तियां स्थापित की जाती हैं। पूजा पंडालों में मेलोडी से लेकर आकर्षक साज-सज्जा लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहती है। मगर इस साल कोरोना महामारी के चलते पूजा सीजन धूमधाम से रहित होने वाला है। हालांकि लोगों को अपने-अपने घरों में गणपति पूजा करने की छूट दी गई है। गणेश पूजा पर पाबंदी लगने के बाद लगने लगा है कि इस बार दुर्गापूजा भी ऐसी ही जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.