कटक, जागरण संवाददाता। ओडिशा हाईकोर्ट (Odisha Highcourt) में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने से दो दिन के लिए हाईकोर्ट को बंद कर दिया गया है। सोमवार एवं मंगलवार हाईकोर्ट बंद रहेगा। इस दौरान पूरे हाईकोर्ट परिसर को सैनिटाइज किया जाएगा। 22, 23, 24 एवं 25 तारीख को होने वाली जमानत आवेदन की सुनवाई अगले दिनों में की जाएगी। रजिस्टार जनरल की तरफ से जारी एक निर्देशनामा से यह बात पता चली है।

 गौरतलब है कि ओडिशा में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर स्‍तर पर प्रयास जारी हैं। इसे क्रम में बीते दिनों राज्य के वकीलों के ड्रेस कोड बदलने के लिए ओडिशा हाईकोर्ट  ने निर्देश दिये थे। इस मामले में हाईकोर्ट की ओर से विधिवत सर्कुलर जारी किया गया था। जिसमें उल्लेख किया गया था कि कोरोना के कारण हाईकोर्ट में वर्तमान समय में मामलों की सुनवाई वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिये की जा रही है। सतर्कता के तौर पर कोरोना के समय में वकीलों को ड्रेस कोड अर्थात काला कोट, गाउन पहनना आवश्‍यक नहीं है

 सुनवाई के दौरान वकील काला कोट, गाउन के बदले सफेद शर्ट, पायजामा, कुर्ता पहन सकते हैं। उसी तरह से महिला वकील सफेद साड़ी के साथ सादा सफेद नेक बैंड परिधान पहन सकते हैं। अगला नोटिस आने तक इस नियम का अनुपालन करने को कहा गया है। गौरतलब है कि सुप्रीमकोर्ट के न्यायाधीश एवं वकीलों को भी समान निर्देश जारी किये गया थे।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस