Move to Jagran APP

ओडिशा में दो और कोरोना मरीजों की मौत, 206 नए मामले

ओडिशा में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के पुन 206 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमित दो महिलाओं की मौत हुई हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 12:40 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 06:18 AM (IST)
ओडिशा में दो और कोरोना मरीजों की मौत, 206 नए मामले
ओडिशा में दो और कोरोना मरीजों की मौत, 206 नए मामले

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : ओडिशा में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के पुन: 206 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमित दो महिलाओं की मौत हुई हैं। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 7065 हो गई है जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। 7 अन्य कोरोना संक्रमित मरीज की मौत कोरोना से नहीं बल्कि अन्य बीमारी से हुई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मृतक दोनों महिलाएं गंजाम जिले से हैं। इसमें से एक महिला की उम्र 48 साल है जबकि अन्य एक की उम्र 39 साल है। वहीं, 206 नए संक्रमित मरीज प्रदेश के 22 जिले से हैं। इनमें से 192 क्वारंटाइन सेंटर से हैं जबकि 14 स्थानीय लोग संक्रमित हुए हैं। इन संक्रमित मरीजों में बीएसएफ जवान एवं एनडीआरएफ टीम के भी सदस्य शामिल हैं।

loksabha election banner

मलकानगिरी जिले से आज सर्वाधिक 36 लोग संक्रमित हुए हैं, जिसमें से 29 बीएसएफ के जवान हैं। इसके अलावा जाजपुर जिले से 28, कोरापुट से 18, जगतसिंहपुरसे 17, बलांगीर से 16, देवगड़ से 15, मयूरभंज से 7, खुर्दा से 7 केंदुझर से 6, अनुगुल से 6 एवं बालेश्वर जिला से 5 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा केंद्रपाड़ा जिले से 4, संबलपुर से 4, ढेंकानाल से 4, भद्रक से 4, झारसुगुड़ा से 3, गंजाम से 3, सुंदरगढ़ से 2, बौद्ध से 1 एवं नयागड़ जिले से 1 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया है। इसी तरह पश्चिम बंगाल से लौटा एनडीआरएफ का एक कर्मचारी भी संक्रमित पाया गया है।

प्रदेश में अब तक कुल 265431 लोगों का स्वाब नमूना टेस्ट किया गया है। इसमें से 7065 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें से 4946 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। प्रदेश में 2087 सक्रिय मामले हैं जिनका विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक कोरोना से 25 लोगों की मौत हुई है जबकि 7 अन्य कोरोना संक्रमित मरीज की मौत कोरोना से नहीं बल्कि अन्य बीमारी से हुई है।

उल्लेखनीय है कि गंजाम जिले से सोमवार को भी दो कोरोना संक्रमित की मौत हुई थी और आज पुन: दो संक्रमित की जान चली गई है। 39 वर्षीय महिला पहले से किडनी की बीमारी से पीड़ित थी। गंजाम जिले में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं वहीं जिले से मृतकों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। इन दो मृतकों को मिलाकर गंजाम में अब तक कोरोना से 14 लोगों की जान जा चुकी है।

29 बीएसएफ जवान कोरोना से संक्रमित

मंगलवार को सामने आए 206 नए कोरोना संक्रमित मरीजों में सर्वाधिक 36 संक्रमित मलकानगिरी से हैं। इनमें से 29 बीएसएफ जवान होने की बात सामने आई है। इसके अलावा जिले से संक्रमित पाए गए 3 लोग होम क्वारंटाइन थे। शेष चार क्वारंटाइन सेंटर से हैं। यह जानकारी मलकानगिरी के जिलाधीश ने ट्वीट कर दी है। मलकानगिरी जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 96 तक पहुंच गई है। इसमें से 48 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि 48 लोगों का कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.