Move to Jagran APP

Coronavirus Odisha Update: ओडिशा में कोरोना संक्रमण के 229 नए मामले, दो और संक्रमितों की मौत

Odisha Coronavirus News Update ओडिशा में 229 नए मामलों के साथ दो और संक्रमित मरीजों की मौत। राज्‍य में अब तक कुल 27 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 11:51 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 03:10 PM (IST)
Coronavirus Odisha Update: ओडिशा में कोरोना संक्रमण के 229 नए मामले, दो और संक्रमितों की मौत

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में वीरवार को पुन: कोरोना संक्रमण के 229 नए मामले सामने आने के साथ दो कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है। संक्रमित मरीजों में 193 क्‍वारंटाइन सेंटर से हैं जबकि 36 स्थानीय लोग संक्रमित हुए हैं। मृतक दोनों मरीज पुरुष हैं और इनमें से एक गंजाम जिले से जबकि एक मरीज अनुगुल जिले से है। राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अनुगुल जिले में कोरोना से मृत्यु का पहला मामला है जबकि गंजाम जिले में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 15 तक पहुंच गई है। गंजाम जिले से मृतक मरीज की उम्र 49 साल है और अनुगुल जिले से मृतक मरीज की उम्र 57 साल है। 

loksabha election banner

राज्य सूचना ए​वं जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज संक्रमित पाए गए मरीजों में सर्वाधिक 95 मरीज गंजाम जिले से हैं। इसके अलावा बालेश्वर जिले से 24, जाजपुर जिले से 22, खुर्दा जिले से 21, सुन्दरगड़ जिले से 17, झारसुगुड़ा जिले से 10, कटक  जिले से 12, बलांगीर जिले से 7, नयागड़ जिले से 5, पुरी जिले से 4, बौद्ध जिले से 3, मयूरभंज जिले से 2 एवं अनुगुल जिले से 1, देवगड़ जिले से 1, गजपति जिले से 1, जगतसिंहपुर जिले से 1, केन्दुझर जिले से 1, कोरापुट जिले से 1 मरीज संक्रमित हुए हैं।

  राज्य में अब तक 274672 लोगों का स्वाव नमूना टेस्ट किया गया है। 7545 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं जिसमें से 5353 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि 2157 सक्रिय मामले हैं जिनका विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। अब तक कुल 27 लोगों की कोरोना से मौत हुई है एवं 8 अन्य संक्रमित मरीज की मौत कोरोना से नहीं बल्कि अन्य बीमारी से हुई है। 

 कोरोना संक्रमण के उपचार का प्रभावी तरीका है प्लाज्मा थेरेपी: राजेश टोपे

LIVE Coronavirus Maharashtra Update: महाराष्ट्र की जेलों में भी कोरोना का कहर, 363 कैदी और 102 कर्मचारी संक्रमित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.