Move to Jagran APP

ओडिशा में कोरोना के 264 नए मामले, तीन की मौत

ओडिशा में लगातार कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा के साथ अब इस संक्रमण से मरने वालों की भी संख्या बढ़ने लगी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 02:29 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 06:18 AM (IST)
ओडिशा में कोरोना के 264 नए मामले, तीन की मौत
ओडिशा में कोरोना के 264 नए मामले, तीन की मौत

जासं, भुवनेश्वर : ओडिशा में लगातार कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा के साथ अब इस संक्रमण से मरने वालों की भी संख्या बढ़ने लगी है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, रविवार को 264 लोग संक्रमित पाए गए हैं और एक ही दिन में सर्वाधिक 3 कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हुई है। हालांकि 137 कोरोना मरीज आज स्वस्थ भी हुए हैं। संक्रमित 264 नए मरीजों में से 234 लोग क्वारंटाइन सेंटर से हैं जबकि 30 स्थानीय लोग संक्रमण का शिकार हुए हैं। वहीं तीन संक्रमित की मौत के साथ प्रदेश में कोरोना से मरने वाले की संख्या 21 हो गई है। मृतक भुवनेश्वर, कटक एवं गंजाम जिला से हैं।

loksabha election banner

गंजाम जिले में मरने वाले मरीज की उम्र 75 साल है और यह व्यक्ति मधुमेह एवं हाई ब्लडप्रेशर रोग से भी पीड़ित था। अस्पताल में इलाज के दौरान इस व्यक्ति की मौत हो गई है। इसी तरह कटक जिले से जिस कोरोना मरीज की मौत हुई है, उसकी उम्र 75 साल है जबकि यह मधुमेह के साथ यकृत बीमारी से भी पीड़ित था और इलाज के दौरान अंतिम सांस ली। भुवनेश्वर से मृत कोरोना मरीज की उम्र 73 वर्ष है। यह मरीज भी मधुमेह के साथ अन्य बीमारी से पीड़ित था। 264 नए संक्रमित मरीज के साथ राज्य में कुल कोरोना संक्रमित मरीज की संख्या अब 6614 तक पहुंच गई है। राज्य में अब तक कुल 4743 लोग कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 1871 लोगों का विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। 21 लोगों की कोरोना से मौत हुई है जबकि 7 अन्य कोरोना संक्रमित की मौत संक्रमण नहीं अन्य कारण से हुई है।

कोरोना से स्वस्थ हुए 137 संक्रमित :

ओडिशा में रविवार को पुन: 137 लोग कोरोना से स्वस्थ हुए हैं। ऐसे में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 4743 हो गई है। स्वस्थ होने वाले 137 मरीजों में से गंजाम जिले से 33, खुर्दा से 29, कटक से 22, बालेश्वर से 13 एवं जाजपुर जिले से 9 लोग स्वस्थ हुए हैं। इसके अलावा कालाहांडी जिले से 6, भद्रक से 4, मयूरभंज से 3, नयागड़ से 3 एवं पुरी जिले से 3 लोग स्वस्थ हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.