Move to Jagran APP

India Lockdown: केन्द्र सरकार के लाॅॅकडाउन घोषणा के बाद ओडिशा हाईकोर्ट भी 15 अप्रैल तक बंद

Odisha High Court closed till April 15 पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा के बाद ओडिशा हाइकोर्ट भी 15 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 02:00 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 02:00 PM (IST)
India Lockdown: केन्द्र सरकार के लाॅॅकडाउन घोषणा के बाद ओडिशा हाईकोर्ट भी 15 अप्रैल तक बंद
India Lockdown: केन्द्र सरकार के लाॅॅकडाउन घोषणा के बाद ओडिशा हाईकोर्ट भी 15 अप्रैल तक बंद

कटक, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण एवं भारत सरकार के 21 दिवसीय लॉकडाउन घोषणा किए जाने के चलते ओडिशा हाईकोर्ट को भी 21 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। इस सम्बंध में ओडिशा हाईकोर्ट की तरफ से जारी की गई एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक कोविड-19 के संभावित प्रकोप को देखते हुए एवं 21 दिन तक पूरे देश को लॉकडाउन करने के लिए भारत सरकार के निर्णय पर विचार कर हाईकोर्ट एवं इसके कार्यालय को 26 मार्च 2020 से 15 अप्रैल 2020 तक बंद करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि 15 अप्रैल 2020 तक जिन मामलों को रोककर नहीं रखा जा सकता है, उन मामलों की आपातकालीन सुनवाई की जाएगी। इस तरह के जरूरी मामलों को पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक हाईकोर्ट आफिस के इमेल डीआरजे डाट एचसी एट दि रेट गव डाट इन के जरिए डिप्टी रेजिस्टार के (जुडिशियल) के पास पेश करना होगा।

loksabha election banner

गौरतलब है कि इससे पहले कोरोना वायरस को लेकर हाईकोर्ट में मामलों के विचार के संदर्भ में निर्देशनामा जारी किया गया था। इस निर्देशनामा के मुताबिक 23 मार्च के लिए सूचीगत मामलों की सुनवाई को स्थगित कर दिया गया था। 31 मार्च तक कोई भी मामले को सूचीगत नहीं करने के निर्णय लिया गया था। अति महत्वपूर्ण मामलों के बारे में विचार विभागीय डिप्टी रेजिस्टार को व्हाटसप एवं वीडियो काल के जरिए सूचित करने को कहा गया था। आ​​वश्यकता अनुसार रोटेशन के आधार पर स्टाफ नियोजित करने के लिए भी हाईकोर्ट में निर्देशनामा जारी किया गया था। हालांकि केन्द्र सरकार द्वारा की गई लाॅॅकडाउन घोषणा के बाद अब हाईकोर्ट की तरफ से हाईकोर्ट को बंद करने का निर्णय लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.