संसू, भुवनेश्वर : केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि प्रधानमंत्री नवीन पटनायक व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आपसी संबंध अच्छे है। इसी कारण बीजद ने तीन तलाक, सीएबी जैसे अनेक मुद्दों पर एनडीए का साथ संसद में दिया। ऐसे में बीजू जनता दल (बीजद) को राज्यहित के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल हो जाना चाहिए।

राज्य दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री अठावले ने शनिवार को भुवनेश्वर स्थित राज्य अतिथि भवन में मीडिया से बातचीत में कहा कि बीजद लगातार पांचवीं बार सत्ता पर काबिज हुई है। राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए यह जरूरी है कि बीजद एनडीए का सहयोगी दल बने। ऐसा होने पर राज्य के विकास को गति मिलेगी।

इस दौरान उन्होंने आगामी 2021 में प्रस्तावित जातिगत गणना को उचित बताया। कहा कि इससे किस जाति में कितने लोग हैं, इसकी जानकारी मिलेगी ना कि जातिवाद को बढ़ावा। उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर आलोचना की गई है।

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के प्रसंग पर प्रतिक्रिया देते हुए अठावले ने कहा कि अयोध्या में पहले एक वृहद राम मंदिर था, जिसे देखते हुए वैसा ही मंदिर का निर्माण होना चाहिए। मंदिर के निर्माण के लिए 15 से 20 एकड़ जमीन देने के सुप्रीमकोर्ट के निर्णय का समर्थन मुसलमानों ने भी किया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तीन तलाक हटाने का निर्णय मुसलमान महिलाओं के लिए हितकारी है। पर सीएए के द्वारा भारत में एक विशेष धर्म के लोगों के प्रभावित होने के बात को मोदीजी ने खारिज किया है। वे हमेशा मुसलमानों के साथ है। कांगेस राजनीति कर लोगों में भ्रम का माहौल फैला रही है। सरकार बिना भेदभाव के सभी लोगों के लिए काम कर रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस