Move to Jagran APP

बारबाटी मेयर के आवास पर BJD विधायक उम्मीदवार को लेकर हुई बैठक, आचार सहिंता के उल्लंघन पर महापौर ने किया ये दावा

बारबाटी किला परिसर में मौजूद मेयर सुभाष सिंह के सरकारी क्वार्टर में एक चुनावी बैठक हुई और यह बैठक बीजेडी के बारबाटी कटक विधायक उम्मीदवार प्रकाश चंद्र बेहेरा को लेकर हुई। इस बैठक को लेकर मेयर सुभाष सिंह ने कहा कि यह मीटिंग सरकारी क्वार्टर पर नहीं बल्कि गुप्त जगह पर हुई है। इस बैठक में कटक नगर निगम के 18 पार्षद के मौजूद होने की जानाकारी सामने आई है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sun, 14 Apr 2024 04:46 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2024 04:46 PM (IST)
आचार सहिंता के उल्लंघन पर बारबाटी मेयर सुभाष सिंह ने किया ये दावा (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, कटक। बारबाटी किला परिसर में मौजूद मेयर सुभाष सिंह के सरकारी क्वार्टर में बीजू जनता दल के बारबाटी कटक विधायक उम्मीदवार प्रकाश चंद्र बेहेरा को लेकर एक चुनावी बैठक हुई है।

loksabha election banner

इसको लेकर फिर से शहर भर में चर्चा ने तूल पकड़ी है। इस बैठक में कटक नगर निगम के 18 पार्षद भी मौजूद होने की बात का चर्चा हो रही है। मेयर के सरकारी क्वार्टर में इस तरह की बैठक आयोजन किया जाना निश्चित तौर पर चुनाव आचरण विधि का उल्लंघन किया है। इस बात का भी अब चर्चा हो रही है, लेकिन दूसरी ओर मेयर सुभाष सिंह ने गण माध्यम में इसका खंडन किया है।

आचार सहिंता के उल्लंघन पर मेयर ने किया दावा

मेयर ने कहा कि यह बैठक उनके सरकारी आवास पर नहीं हुई है, बल्कि एक गुप्त जगह पर की गई है। मेयर के सरकारी क्वार्टर में यह बैठक होने की बात का पता साफ चला है, लेकिन ऐसे में उसे गुप्त जगह के तौर पर क्यों दर्शाया जा रहा है, यह पता नहीं चल पाई है।

ऐसी स्थिति में अब बारबाटी कटक बीजू जनता दल का राजनीति अधिक सरगर्म हो गई है । पिछ्ले शुक्रवार को जहां एक जगह बीजू जनता दल की महिला समावेश चल रहा था, वही दूसरी ओर बीजू जनता दल का युवा परिषद ईद मिलन कार्यक्रम अन्य एक जगह पर चल रहा था।

दोनों कार्यक्रम को लेकर हो रही शहर में चर्चा

यहां तक की कुछ पार्षद आशीर्वाद बेहेरा, संजय बेहेरा और कटक मेयर सुभाष सिंह से भेंट कर केवल उनके निर्देश पर ही काम करने के लिए मांग रखने की घटना बीजू जनता दल की विवाद को हवा दिया है।

शुक्रवार को हुई बीजद के दोनों कार्यक्रमों को लेकर कटक शहर में जहां चर्चा चल रही थी। वहीं यह बैठक फिर से यह बैठक बारबाटी कटक राजनीति को अधिक सरगर्म किया है। यहां तक कि यह सभी पार्षद नवीन निवास जा कर वहां पर 5टी के अध्यक्ष वीके पंडियन मिलने के लिए भी निर्णय लिया है, लेकिन उसको लेकर अभी निर्दिष्ट समय तय नहीं हुई है।

बैठक में ये लोग हुए शामिल

इस बैठक में सीएमसी स्टैंडिंग कमेटी के अध्यक्ष बैठक ए.श्रीदेवी, पार्षद विकाश बेहेरा, प्रदीप साहु , पुष्पिता मोहंती, प्रदीप कुमार राउत, प्रियम्बदा मोहंती, प्रियम्बदा स्वाइं, रितांजलि बेहेरा, नमीता बारिक, आरती साहु, दीपांजलि सिंह, बसंत बेहेरा, लक्ष्मीप्रिया बेहेरा, मोहम्मद इफ्तिकार आलम,चंदन जेना,अरुंधति कर, इतिश्री दास, सुमित्रा बस्तीआ प्रमुख शामिल थे।

ये भी पढे़ं-

Congress Candidates List: ओडिशा की इन 8 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने उतारे प्रत्याशी, जानें किसे कहां से मिला टिकट

28 विधानसभा सीटों पर पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया 18 से होगी शुरू, तीन पार्टियां उम्मीवार उतारने में पीछे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.