Move to Jagran APP

Odisha: बालेश्वर में 1.35 करोड़ की ब्राउन शुगर सहित दो गिरफ्तार

Odisha एसटीएफ ने बालेश्वर शहर के सहदेव खूंटा नामक इलाके में गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर भारी मात्रा में ब्राउन शुगर जब्त कर इससे जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर एक किलो 360 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 05:40 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 05:40 PM (IST)
Odisha: बालेश्वर में 1.35 करोड़ की ब्राउन शुगर सहित दो गिरफ्तार
बालेश्वर में 1.35 करोड़ के ब्राउन शुगर सहित दो गिरफ्तार। फाइल फोटो

बालेश्वर, जागरण संवाददाता। Odisha: ओडिशा के एसटीएफ ने बालेश्वर शहर के सहदेव खूंटा नामक इलाके में गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर भारी मात्रा में ब्राउन शुगर जब्त कर इससे जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर एक किलो 360 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त किया है। इसके साथ एक चोरी का मोटरसाइकिल और अन्य कई सामान भी बरामद किया है। ब्राउन शुगर के इस गिरोह के कारोबार से जुड़े दो लोगों को पुलिस पकड़ने में कामयाब हो गई है। पकड़े गए दोनों लोग अरड बाजार नामक इलाके के रहने वाले मानस मुखी तथा हरिपुर का रहने वाला कमला कांत दास शामिल है। इनके पास से एक किलो 360 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त किया गया है, जिसका एसटीएफ ने अनुमानित मूल्य एक करोड़ 35 लाख बताया है। इसी के साथ इनके पास से एक चोरी की मोटरसाइकिल और अन्य कई गैर कानूनी सामान जब्त किए हैं। एसटीएफ की मानें तो सन 2020 में वह पूरे राज्य में जिसमें सबसे ज्यादा बालेश्वर में कुल मिलाकर 30 किलो से ज्यादा ब्राउन शुगर तथा 64 क्विंटल से ज्यादा गांजा जब्त करने में कामयाब हुआ है। इस कारोबार से जुड़े करीब एक सौ से ज्यादा लोगों को गिरफ्तारी अब तक हो चुकी है। 

loksabha election banner

संबलपुर में आईपीएल सट्टेबाजी में दो गिरफ्तार

संबलपुर संवाद सूत्र के मुताबिक, देश में इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट के शुरु हो जाने के बाद से सक्रिय सटोरियों में से दो को संबलपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में से एक संबलपुर का और दूसरा झारसुगुड़ा का है। इनके पास से पुलिस ने नकद 1.92 लाख रुपए, 3 मोबाइल फोन और एक बाइक जब्त करने समेत इनका 7 बैंक खाता फ्रिज कर दिया है, जिसमें 40 लाख 10 हजार 746 रुपये जमा हैं। बताया गया है कि इस सट्टेबाजी में शामिल कुछ अन्य सटोरिए कहीं फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

पुलिस के अनुसार, घटना 27 अप्रैल की रात की है। स्थानीय गोल बाजार इलाके में आईपीएल क्रिकेट पर सट्टेबाजी की गुप्त सूचना मिलने के बाद टाऊन थानेदार रमेश दोरा और स्पेशल स्क्वाड ने औचक छापेमारी करते हुए स्थानीय अईंठापाली इलाके में रहने वाले शुभम कुमार साहू को क्रिकेट पर ऑनलाइन सट्टा चलाते हुए रंगेहाथ पकड़ा। उसके पास से नकद 1.92 लाख रुपये, दो मोबाइल फोन और एक बाइक जब्त किया गया। उसे थाने लाकर पूछताछ करने पर एक और सटोरिए हरीश साहू के बारे में पता चला। झारसुगुड़ा के गोशाला गली में रहने वाला हरीश अपने पंटरों के सहयोग से सट्टेबाजी का यह कारोबार चला रहा था। ऐसे में पुलिस ने उसे भी हिरासत में लेकर पूछताछ किया। उनसे मिली जानकारी के बाद गुरुवार, 29 अप्रैल के दिन सटोरियों के सात बैंक खाते को फ्रिज करने समेत भादंवि की धारा- 420, 465, 469, 471, 120 बी, आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं के तहत दोनों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.