Move to Jagran APP

Odisha: निर्माणाधीन पुल का खंभा गिरने से ट्रेनों का आवागमन ठप

Under construction Pole collapses. ओडिशा में निर्माणाधीन पुल का खंभा गिरने से ट्रेनों का आवागमन ठप रहा।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 02:50 PM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 02:50 PM (IST)
Odisha: निर्माणाधीन पुल का खंभा गिरने से ट्रेनों का आवागमन ठप
Odisha: निर्माणाधीन पुल का खंभा गिरने से ट्रेनों का आवागमन ठप

जागरण संवाददाता, बालेश्वर। Under construction Pole collapses. ओडिशा में बालेश्वर शहर के बीचोबीच स्थित सबरामपुर और तेलंगासाही के बीच बन रहे नए रेलवे पुल का रविवार को अचानक एक खंभा गिर जाने से कई घंटों तक रेलवे की ओर से ट्रेनों का आवागमन ठप कर दिया गया। यह खंभा पटरियों के बीच बिछाया जा रहा था, जो कि अचानक नीचे गिर पड़ा। आखिर कैसे नीचे गिरा इतना भारी भरकम खंबा, कहां थी कमियां, इसकी जांच भी चल रही है। इसकी सूचना जैसे ही रेलवे के बड़े अधिकारियों को लगी रेलवे के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। रेल यातायात ठप होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, रेलवे की ओर से सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर को 12 बजे तक उक्त रास्ते को पूरी तरह बंद करके रेलवे की पटरियों के बीच यह खंबा बिछाया जा रहा था या फिर लगाया जा रहा था लेकिन अचानक इस तरह की वारदात हो जाने के कारण कई घंटों तक रेलवे के आवागमन को पूरी तरह से ठप कर दिया गया। समाचार लिखे जाने तक ट्रेनों का आवागमन बंद था। एक रेलवे के अधिकारी की मानें तो करीब पांच से छह घंटे तक ट्रेनों का आवागमन पूरी तरह से ठप रहेगा। 

इसके बाद रेलवे की ओर से सबसे पहला कार्य रहेगा कि रेल लाइन के ऊपर से गुजरे हाई वोल्टेज तार जो कि ट्रेनों के आवागमन के लिए उपयोग होता है, उसकी मरम्मत करना। उसके मरम्मत हो जाने के बाद ही यहां से रेलवे की गाड़ियां गुजरेगी या फिर रेल अधिकारी डीजल इंजन के जरिए भी कई गाड़ियों को यहां से गुजारने की बात कर रहे हैं। आखिर कितने घंटे लगेगा, इस मरम्मत के कार्य में कितने घंटों बाद ट्रेनों का आवागमन सामान्य होगा, इस बात की जानकारी देने वाला यह कोई नहीं दिखता है। इस कारण यात्री और उनके परिजन काफी परेशान रहे।

ओडिशा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.