Move to Jagran APP

Odisha: कुख्यात अपराधी नवकिशोर गिरफ्तार, चार बंदूक,12 राउंड जिंदा कारतूस; नगदी जब्त

सहदेव खूंटा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कुख्यात अपराधी नवकिशोर दे को गिरफ्तार कर लिया है। इसके पास से दो देशी बंदूक एक देशी रिवाल्वर एक पिस्तौल 12 राउंड जिंदा कारतूस तथा 1200 रुपए नगदी एक टॉर्च लाइट और एक बैग जब्‍त करने में पुलिस कामयाब रही है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 02:49 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 02:49 PM (IST)
कुख्यात अपराधी नवकिशोर दे चार बंदूक, 12 राउंड जिंदा कारतूस, नगदी के साथ गिरफ्तार

 बालेश्वर, जागरण संवाददाता। बालेश्वर के सहदेवखुंटा थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। विगत 2 वर्षो से फरार बालेश्वर का कुख्यात अपराधी नवकिशोर दे को आखिरकार पुलिस पकड़ने में कामयाब हो गई है। शहर के बाहरी इलाकों में छिनतई और डकैती की योजना बनाते वक्त पुलिस ने उसे धर दबोचा। 

loksabha election banner

 प्राप्त खबर के अनुसार सहदेव खूंटा थाना को गुप्त सूचना के आधार पर खबर मिली कि शहर का कुख्यात अपराधी नवकिशोर दे अपने कुछ साथियों के साथ 16 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नहरपटना नामक स्थान पर वहां से गुजरने वाले लोगों को बंदूक दिखाकर छिनतई कर रहा है। पुलिस को यह सूचना विगत कई महीनों से मिल रही थी मगर नवकिशोर घटना को अंजाम देकर भागने में कामयाब हो जाता था। 

 आखिरकार सहदेव खूंटा की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नबकिशोर दे को पकड़ने में कामयाब हो गई। इसके पास से दो देशी बंदूक एक देशी रिवाल्वर, एक पिस्तौल, 12 राउंड जिंदा कारतूस तथा 1200 रुपए नगदी, एक टॉर्च लाइट और एक बैग जब्‍त करने में पुलिस कामयाब हो गई है। नवकिशोर दे को बालेश्वर के दुर्दांत अपराधी पापा पंडा का घनिष्ठ सहयोगी बताया जाता है। इसके नाम डकैती और हत्या में शामिल जैसे आधा दर्जन से ज्यादा मामले सहदेव खूंटा थाना, औद्योगिक थाना, बालेश्वर टाउन थाना में पहले से दर्ज है। इस दुर्दांत अपराधी को पुलिस विगत 2 वर्षों से खोज रही थी लेकिन पकड़ने में कामयाब नही हो पा रही थी।

यहां उल्लेखनीय है कि बालेश्वर का दुर्दांत अपराधी पापा पंडा चंद महीनों पहले गिरफ्तार होने के बाद इसके गैंग के कई अपराधियों पर पुलिस नकेल कसने में कामयाब हो रही है। बालेश्वर में भरी दोपहर में यह अपराधी गाजर-मूली की तरह लोगों को काटने का सिलसिला विगत कई वर्षों से चलाता आ रहा था लेकिन पुलिस चंद लोगों को ही गिरफ्तार कर चुपचाप बैठ जाती थी। इनके आकाओं को पकड़ने में नाकामयाब रहती थी। यदि अपराध करने वाले अपराधी न पकड़े गए और उन्हें सलाखों के पीछे ना पहुंचाया गया तो अपराध का सिलसिला इसी तरह चलता रहेगा। बालेश्वर शहर में यह कहना है बालेश्वर के बुद्धिजीवियों का।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.