Move to Jagran APP

जगन मोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री नायडू पर कार्यालय का 'दुरुपयोग' करने का आरोप लगाया

रेड्डी ने मुख्यमंत्री नायडू पर अपने कार्यालय का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। रेड्डी ने राज्यपाल से चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ शिकायत दर्ज की।

By Nitin AroraEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 04:46 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 04:46 PM (IST)
जगन मोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री नायडू पर कार्यालय का 'दुरुपयोग' करने का आरोप लगाया
जगन मोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री नायडू पर कार्यालय का 'दुरुपयोग' करने का आरोप लगाया

हैदराबाद,पीटीआइ। वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू पर गंभीर आरोप लगाए। रेड्डी ने मुख्यमंत्री नायडू पर अपने कार्यालय का 'दुरुपयोग' करने का आरोप लगाते हुए राज्यपाल से उनके पार्टी कैडर पर 'बढ़ते हमलों' को रोकने, राज्य के धन के 'दुरुपयोग' और ईवीएम की सुरक्षा के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की।

loksabha election banner

राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के बाद राजभवन में पत्रकारों से रेड्डी ने कहा, 'हमने राज्यपाल इएसएल नरसिम्हन से मिलकर चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ शिकायत दर्ज की है, जिन्होंने चुनावों के दौरान तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) की मदद करने के लिए महत्वपूर्ण स्थानों पर अपने आदमी नियुक्त किए और चुनाव के बाद हिंसा करवाई। हमने राज्यपाल से इसपर हस्तक्षेप की मांग की है।'

उन्होंने कहा, 'चंद्रबाबू नायडू ने विपक्षी पार्टी और उसके हमदर्दों को निशाना बनाने के लिए अपने लोगों को पदवृद्धि का लालच दिया है। नायडू अपने लोगों से हमले करवा रहे हैं, अभी बेरोकटोक वाईएसआर कैडर पर हमले बढ़ रहे हैं।'

रेड्डी ने मछलीपट्टनम में हुई एक घटना का हवाला देते हुए मांग की कि ईवीएम को केवल सुरक्षित जगहों पर, अर्द्धसैनिक बल की निगरानी में ही रखा जाए। बता दें कि मछलीपट्टनम में एक घटना के दौरान कुछ लोगों ने कथिततौर पर कमरे के दरवाजे को तोड़कर ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि आम चुनाव से पहले मंजूर किया गया बजट वोट-ऑन-अकाउंट था और यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि वह (नायडू) बजट का 'दुरुपयोग' न कर पाएं। बता दें कि पिछले सप्ताह हुए विधानसभा और लोकसभा चुनावों के दौरान राज्य में चुनाव संबंधी हिंसा में तीन लोग मारे गए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.