कैथल, जागरण संवाददाता। कैथल में आनलाइन टास्क पूरा करने के नाम पर एक युवक से तीन लाख 39 हजार 717 रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। गांव बड़सीकरी निवासी गौरव ने 17 अगस्त को एसपी कार्यालय में शिकायत दी थी। शिकायत के आधार पर साइबर क्राइम थाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार

शिकायत में बताया कि तीन जुलाई को उसके फोन पर पर एक संदेश आया। संदेश में पार्ट टाइम नौकरी के बारे में लिखा हुआ था। संदेश में दिए लिंक को खोला तो उसमें रजिस्ट्रेशन करने का विकल्प खुल गया। रजिस्ट्रेशन करने पर उसमें लिखा मिला कि इस वेबसाइट पर आनलाइन टास्क पूरा करने पर कमीशन दिया जाता है। उसके वाट्सएप नंबर पर दो नंबर भेजे गए थे। संदेश के माध्यम से ठगों ने लिखा कि सन-पे पर रिचार्ज करना है। उसने तीन जुलाई को ही अपने गूगल-पे खाते से 200 रुपये का रिचार्ज कर दिया।

उसी समय ठगों ने उसके पास 561 रुपये गूगल पे नंबर पर वापस भेज दिए। उसने छह बार में 1200 रुपये का रिचार्ज किया था। ठगों ने पांच जुलाई को उसके खाते में 1352 रुपये वापस भेज दिए। उसके बाद उसने अपने गूगल पे, अपने भाई के खाते से और अपने दोस्त के खाते से पांच से दस जुलाई तक तीन लाख 39 हजार 717 रुपये कटवा दिए थे। इस राशि से उसने अलग-अलग 30 टास्क पूरा किए थे। ठगों का संदेश आया कि उसके चार टास्क अभी भी रह गए हैं। इनके पूरा करने के बाद ही उसके खाते में पूरी राशि भेजी जाएगी। ऐसा करके ठगों ने उसके साथ धोखाधड़ी की है। 

जांच अधिकारी के अनुसार

जांच अधिकारी एएसआइ दयानंद ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जल्द ही ठगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Edited By: Naveen Dalal