Move to Jagran APP

यूपी के इस इलाके से हटाया गया सालों पुराना अतिक्रमण, पिलर-छप्पर बनाकर किया था सरकारी भूमि पर कब्जा

सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर स्थाई पिलर छप्पर टिनशेड गोशाला बनाकर कब्जा कर लिया गया। एसडीएम के आदेश पर नायब तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व व पुलिस कर्मियों की टीम ने अतिक्रमण हटवाते हुए भूमि को कब्जे में लिया। तहसील प्रशासन की तरफ से कोर्रा किछूटी के बाद बनगांव में अवैध कब्जेदारों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई से हड़कंप मचा है।

By omkar verma Edited By: Aysha Sheikh Published: Sat, 30 Mar 2024 01:12 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2024 01:12 PM (IST)
यूपी के इस इलाके से हटाया गया सालों पुराना अतिक्रमण,  पिलर-छप्पर बनाकर किया था सरकारी भूमि पर कब्जा
यूपी के इस इलाके से हटाया गया सालों पुराना अतिक्रमण, पिलर-छप्पर बनाकर किया था सरकारी भूमि पर कब्जा

संवाद सूत्र, भीटी (अंबेडकरनगर)। सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर स्थाई पिलर, छप्पर, टिनशेड, गोशाला बनाकर कब्जा कर लिया गया। एसडीएम के आदेश पर नायब तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व व पुलिस कर्मियों की टीम ने अतिक्रमण हटवाते हुए भूमि को कब्जे में लिया। तहसील प्रशासन की तरफ से कोर्रा, किछूटी के बाद बनगांव में अवैध कब्जेदारों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई से हड़कंप मचा है।

loksabha election banner

तहसील के बनगांव में करीब एक बीघा सरकारी भूमि है। इस पर गांव के ही कुछ लोगों ने वर्षों से अवैध कब्जा कर रखा था। गांव के ही कुछ लोगों ने इसकी शिकायत तहसील समाधान दिवस व एसडीएम से की। एसडीएम ने राजस्व निरीक्षक से मामले की जांच कराई तो शिकायत सही पाई गई।

एसडीएम सौरभ शुक्ल ने अतिक्रमण हटाकर भूमि मुक्त कराने का आदेश दिया। नायब तहसीलदार कृष्णकांत मिश्र, राजस्व निरीक्षक अजय सिंह, अविनाश चंद्र, लेखपाल नीतू सिंह, धनंजय सिंह, जितेंद्र यादव व पुलिस की संयुक्त टीम ने अवैध निर्माण ढहाकर ग्राम प्रधान की सुपुर्दगी में दिया। एसडीएम सौरभ शुक्ल ने बताया कि दोबारा कब्जा करने की दशा में आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.