Move to Jagran APP

परिंदा भी पर नहीं मार सकता जरदारी के इस नए बंगले पर!

लाहौर। पूर्वी पाकिस्तान के लाहौर में बन रहा राष्ट्रपति आसिफ अली का आलीशान बुलेटप्रूफ घर करीब-करीब तैयार हो गया है। इसमें छोटे जेट विमानों के लिए रनवे भी है। बहरिया इलाके में 25 एकड़ जमीन पर बने इस आलीशान बंगले का नाम जरदारी के बेटे बिलावल के नाम पर रखा गया है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के वरिष्ठ अधिकारियों

By Edited By: Published: Thu, 07 Feb 2013 06:52 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2013 01:03 PM (IST)
परिंदा भी पर नहीं मार सकता जरदारी के इस नए बंगले पर!

लाहौर। पूर्वी पाकिस्तान के लाहौर में बन रहा राष्ट्रपति आसिफ अली का आलीशान बुलेटप्रूफ घर करीब-करीब तैयार हो गया है। इसमें छोटे जेट विमानों के लिए रनवे भी है। बहरिया इलाके में 25 एकड़ जमीन पर बने इस आलीशान बंगले का नाम जरदारी के बेटे बिलावल के नाम पर रखा गया है।

loksabha election banner

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक यह घर जरदारी को उनके करीबी माने जाने वाले रीयल एस्टेट कारोबारी मलिक रियाज हुसैन ने तोहफे में दिया है। हुसैन वही शख्स हैं जिन्होंने अपने खिलाफ चल रहे मुकदमों को प्रभावित करने के एवज में पिछले साल सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इफ्तिखार चौधरी के बेटे अरसलान की तीन विदेश यात्रा पर 34 करोड़ रुपये खर्च करने का आरोप लगाया था। मामले के सामने आने के बाद इफ्तिखार के इस्तीफे की मांग उठी थी। हाल में ही सुप्रीम कोर्ट ने घोषणा की थी कि हुसैन और अरसलान के बीच का मामला निजी है। वे एकदूसरे के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का सहारा ले सकते हैं।

बुलेट प्रूफ इस घर के चारों ओर बगीचा है जिसमें करीब दस हजार लोग आ सकते हैं। इसमें निजी जेट के लिए रनवे भी है। परिसर के चारों तरफ ऊंची-ऊंची दीवारें हैं जिसमें सुरक्षा के उपकरण लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक रविवार को लाहौर आ रहे जरदारी बिलावल हाउस भी जा सकते हैं। बिलावल हाउस पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के रायविंड रोड पर स्थित घर से महल डेढ़ किमी की दूरी पर है। 300 एकड़ में बने शरीफ के घर में छोटा सा चिड़ियाघर भी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.